आज लाओस में पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति ओबामा की आंठवीं मुलाकात

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज वियनताने की राजधानी लाओस में द्विपक्षीय मुलाकात होगी। आसियान सम्‍मेलन से अलग इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। व्‍हाइट हाउस की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई है।

PM-Modi-meeting-Barack-Obama-150

व्‍हाइट हाउस ने जारी किया बयान

व्‍हाइट हाउस ने मीडिया को जारी बयान में कहा है, 'दोपहर में राष्‍ट्रपति ओबामा पीएम मोदी के साथ मुलाकात करेंगे।' इस मीटिंग के बाद दोनों नेताओ की ओर से संक्षिप्‍त बयान जारी किया जाएगा।

पढ़ें-अमेरिका देगा भारत को आसमानी हथियार, पाकिस्तान परेशान

पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति ओबामा की यह दो वर्षों में आंठवीं मुलाकात है। दोनों के बीच पहली मुलाकात सितंबर 2014 में हुई थी जब पीएम मोदी ओबामा के बुलावे पर वाशिंगटन गए थे।

जून में हुई थी आखिरी मीटिंग

पीए मोदी जून में फिर से राष्‍ट्रपति ओबामा के बुलावे पर अमेरिका गए थे। यहां पर उन्‍होंने व्‍हाइट हाउस में राष्‍ट्रपति ओबामा से मुलाकात की। उस दौरान अमेरिका ने भारत को अपना सबसे बड़ा रक्षा साझीदार घोषित किया था।

पढ़ें-अमेरिका ने पाक से कहा 26/11 मामले में हो जल्‍द इंसाफ

जी-20 में पीएम मोदी की तारीफ

पीएम मोदी ने रविवार को चीन के हैंगझोऊ में संपन्‍न हुई जी-20 समिट के दौरान भी राष्‍ट्रपति ओबामा के साथ कुछ विचार साझा किए थे। उस दौरान राष्‍ट्रपति ओबामा ने जीएसटी समेत दूसरे साहसिक कदमों के लिए पीएम मोदी की तारीफ की थी।

इस मुलाकात के बाद राष्‍ट्रपति ओबामा लाओस में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जापान के योकोटा होते हुए अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Barack Obama and Prime Minister Modi to have a bilateral meeting on Thursday on the sidelines of the ASEAN Summit in Vientiane, Laos.
Please Wait while comments are loading...