गुस्साए पाक ने किया बलूचिस्तान पर हमला, महिलाओं-बच्चों को भी नहीं बख्शा

Subscribe to Oneindia Hindi

बलूचिस्तान। पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर ताजा सैन्य कार्रवाई शुरू की है। इस बात की जानकारी बलूच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल नवाज बुग्ती ने दी है।

abdul bugti

बलूचिस्तान में बिगड़े हालात

बलूच नेता अब्दुल नवाज बुग्ती ने बताया कि पाकिस्तान ने बलूचिस्तान के डेरा बुग्ती समेत क्षेत्र के दूसरे रिहायशी इलाकों में हमले किए हैं।

बाहुबली से नेता बने शहाबुद्दीन 11 साल बाद जेल से हुए रिहा

इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सैन्य बलों ने करीब 19 लोगों को बंधक बनाया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। बुग्ती ने बताया कि बंधक बनाए गए सभी लोग एक ही परिवार से हैं।

अब्दुल बुग्ती ने बताया कि नसीराबाद जिले के कई इलाकों में भी पाकिस्तानी सेना ने हमले किए हैं। इस कार्रवाई में कई नागरिकों को प्रताड़ित किया गया और कईयों को बंधक बनाया गया है।

'पाकिस्तान ने शुरू की सैन्य कार्रवाई'

बलोच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल बुग्ती ने बताया कि डेरा बुग्ती में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई में एक आदमी की मौत भी हुई है। वहीं सैन्य कार्रवाई के दौरान तुरबत इलाके में एक घर को चार दिनों से सीज कर दिया गया है।

https://twitter.com/ANI_news/status/774452829398396928">September 10, 2016

बगदाद में आत्मघाती हमला, दो कार बम विस्फोट में 11 की मौत

अब्दुल बुग्ती ने बताया कि इस घर में रहने वाले लोग भूख-प्यास से बेहाल हैं लेकिन पाकिस्तानी सेना उन्हें घर से निकलने नहीं दे रही है।

'कई लोगों को पाक सेना ने बनाया बंधक'

बुग्ती ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया से समर्थन की मांग की है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया हमारे आवाज को बुलंद करे जिससे बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा की जा रही अमानवीय कार्रवाई पर लगाम लग सके।

9 साल की मुस्कान के जज्बे को सलाम, नीति आयोग भी करेगा सम्मान

अब्दुल बुग्ती ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार को आयोग पूरे मामले की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने बलूचिस्तान के ताजा हालात को संयुक्त राष्ट्र के सामने पेश करने की कोशिश की है।

महिला कार्यकर्ता ने पाकिस्तान की खोली पोल

दूसरी ओर बलूचिस्तान की महिला कार्यकर्ता फरजाना एम. बलूच ने भी पाकिस्तानी सेना के जुल्मों को बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की पैरामिलिट्री फोर्स ने बोलान इलाके में हमला किया है। जहां उन्होंने 40 से ज्यादा महिलाओं और बच्चों का अपहरण किया है।

सैन्य ऑपरेशन के बाद से कोहलू और डेरा बुग्ती की रहने वाली जरीना मैरी समेत अन्य मैरी और बुग्ती महिलाओं का कुछ भी पता नहीं चल रहा है। बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा मानवाधिकार का उल्लंघन चरम पर पहुंच गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baloch leader says Pakistan forces have started fresh military ops across Balochistan.
Please Wait while comments are loading...