बलूचिस्तान की बहनों ने भाई मोदी से मांगा राखी का क्या तोहफा?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बलूचिस्तान की एक महिला कार्यकर्ता ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक मार्मिक अपील की है।

उन्होंने कहा कि बलूच की महिलाएं आपको अपना भाई मानती हैं, उन्हें उम्मीद है कि आप उनकी जरूर सुनेंगे।

karima baloch

मोदी से बलूच महिला कार्यकर्ता की अपील

बलूचिस्तान की महिला कार्यकर्ता करीमा बलूच ने एक वीडियो जारी करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपना संदेश भेजने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी, रक्षाबंधन के मौके पर बलूचिस्तान की एक बहन आपको अपना भाई मानकर आपसे कहना चाहती हूं कि बलूचिस्तान के कितने ही भाई लापता हैं। पाकिस्तानी आर्मी के हाथों ये लापता हुए हैं या फिर मारे गए हैं। दूसरी ओर बलूचिस्तान की बहनें आज भी अपने उन भाईयों की राह तक रही हैं, उनका इंतजार कर रही हैं। हालांकि उनमें से शायद वो कभी भी लौट कर नहीं आएं और उन बहनों का इंतजार कभी खत्म ही न हो।

उमर बोले, बलूचिस्तान पर बात करने से पहले कश्मीर में लगी आग बुझाएं प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि ऐसे में रक्षाबंधन के मौके पर बलूचिस्तान की बहनें आपको भाई की हैसियत से मानती हैं और आपसे उम्मीद करती हैं कि आप बलूचिस्तान में लगातार हो रहे मानवाधिकार हनन जैसे मामलों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर हमारी आवाज बनेंगे। उन तमाम महिलाओं की आवाज बनेंगे जिनके भाई लापता हैं।

बलूच स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन हैं करीमा बलूच

बलूच स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन करीमा बलूच ने कहा कि हम अपनी जंग खुद लड़ेंगे, सिर्फ आप हमारी आवाज बन जाएं और इस जंग की आवाज को आप दुनिया के दूसरे कोनों तक पहुंचाएं। हमे आपसे बस यही उम्मीद है।

बलूचिस्‍तान के मुद्दे पर पाक के ही एक राजदूत ने लगाई फटकार

इतना ही नहीं करीमा बलूच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुजराती में भी संदेश भेजा है और यही उम्मीद जताई है कि वह उनके मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मोर्च पर उठाएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही गिलगिट, बलूचिस्तान और पीओके का मुद्दा उठाया था। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका जिक्र किया था। जिसके बाद बलूच के लोगों ने वैश्विक स्तर पर बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद भी किया।

अब रक्षाबंधन पर महिला कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानते हुए उनसे अपनी अपील का वीडियो भेजा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baloch activist Karima Baloch wishes PM Modi for Rakhsha Bandhan, says "Baloch women consider you our brother."
Please Wait while comments are loading...