ऐसा प्यार, जो मरते दम तक न हुआ खत्म, रुला देगी कहानी

Subscribe to Oneindia Hindi

शिकागो प्यार में लोगों को साथ जीने-मरने की कसमें खाते तो आपने सुना होगा, लेकिन क्या कभी ऐसा होते देखा है? एक साथ जिंदगी तो हर कोई गुजरा लेता है, लेकिन मौत साथ आए, ये जरूरी नहीं। एक अमेरिकन जोड़े के साथ कुछ ऐसा ही वाकया हुआ। वे दोनों करीब 60 साल तक एक दूसरे के साथ जिए और एक दिन दोनों ने एक ही कमरे में महज चंद मिनटों के अंतराल पर आखिरी सांस ली।

american couple

हेनरी डे लैंग और जैनेट की शादी 1953 में हुई थी, जिसके बाद वे अमेरिका के प्लैट नाम के शहर में रहने लगे। वे वहां अपने पांच बच्चों के साथ जिंदगी जीते रहे। उनके एक बेटे ली डे लैंग के अनुसार अल्जाइमर से पीड़ित 87 साल की जैनेट 2011 से ही साउथ डकोटा में एक नर्सिंग होम केयर में थीं। उनके पति हेनरी रोजाना दिन में कभी एक, कभी दो तो कभी तीन बार उससे मिलने जाते थे।

हेनरी भी प्रोस्टेट कैंसर से ग्रसित थे। कैंसर से लड़ते-लड़ते एक दिन उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। उन्हें भी अस्पताल के उसी कमरे में रखा गया, जिसमें उनकी पत्नी को रखा गया था। जिस दिन जैनेट ने शाम 5.10 बजे आखिरी सांस ली, उसी दिन करीब 20 मिनट बाद उनके पति हेनरी ने भी उसी कमरे में आखिरी सांस ली।

उनके बेटे ली ने कहा कि मां-बाप दोनों का एक साथ मरना भगवान का करिश्मा ही है। ऐसा हो, इसकी प्रार्थना नहीं की जा सकती क्योंकि यह बुरा लगेगा, लेकिन ऐसा होने से अच्छा और कुछ हो भी नहीं सकता है। जब जैनेट ने आखिरी सांस ली उस समय उनके परिवार के लोग उनके साथ थे और बाइबल पढ़ रहे थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
an american couple who lived their life together and died together. First wife died and after 20 minutes of her death her husband also died in the same room.
Please Wait while comments are loading...