अलकायदा ने जारी किया VIDEO जिसमें जिंदा दिखे 6 विदेशी बंधक: रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बमाको। माली स्थित अल कायदा के गुट ने एक वीडियो रिलीज किया है। यह वीडियो छह विदेशी बंधकों के जिंदा होने के सबूत के तौर पर जारी किया गया है। बंधकों में एक वृद्ध ऑस्ट्रेलियाई सर्जन आर्थर केनेथ इलियट और फ्रांसीसी महिला सोफी पेत्रोनिन भी शामिल हैं। मेरिकी निगरानी समूह 'साइट' ने यह जानकारी दी है।

अलकायदा ने जारी किया VIDEO जिसमें जिंदा दिखे 6 विदेशी बंधक: रिपोर्ट

'साइट' के मुताबिक शनिवार को टेलीग्राम पर नुसरत अल-इस्लाम वल मुस्लिमीन ने 16 मिनट, 50 सेकंड का एक वीडियो रिलीज किया। इस समूह को इस्लाम और मुस्लिमों का समर्थन करने के लिए भी जाना जाता है।

अन्य चार बंधकों में दक्षिण अफ्रीका के स्टीफन मैकगाउन, रोमानिया के लुलियन घेरगट, स्विस मिशनरी बीट्राइस स्टॉकली और कोलंबियाई नन ग्लोरिया सिसलिया नार्वेज अर्गोती दिख रहे हैं। पहले किसी भी गुट ने फ्रांसीसी महिला पेत्रोनिन के अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली थी। पेत्रोनिन का वर्ष 2016 के आखिर में माली के उत्तरी शहर गाओ में हथियार से लैस व्यक्तिओं ने अपहरण कर लिया था, जहां वह कुपोषित बच्चों के लिए एक संगठन भी चलाती थीं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Al Qaeda's Mali branch has released a proof-of-life video of 6 foreign hostages, including elderly Australian surgeon Arthur Kenneth Elliott and Frenchwoman Sophie Petronin, US-based monitoring group SITE said.
Please Wait while comments are loading...