न्यूजर्सी और मैनहट्टन हमले के आरोप में अफगान मूल का अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अमेरिका में तीन धमाकों के बाद जांच एजेंसियों के जाल में आखिरकार एक 28 साल का युवक फंस गया। अहमद खान रहामी नाम के इस शक्स को पहले सीसीटीवी कैमरे में देखा गया, इसके बाएं कंधे में गोली लगी थी, इसके बाद इसे पकड़ा गया।

Ahmad Khan Rahami

इस पर शनिवार से न्यूयार्क और न्यू जर्सी में कई धमाकों का आरोप लगाया गया है। हालांकि इन धमाकों में किसी की मौत नहीं हुई लेकिन 29 लोग घायल हो गए थे। स्थानीय टीवी चैनलों पर रहामी को न्यूजर्सी के लिंडेन में गोलीबारी के बाद पकड़ते हुए दिखाया गया। उसे स्ट्रेचर पर ले जाया गया क्योंकि इसके कंधे के उपरी हिस्से में जख्म दिख रहे थे।

एफबीआई के मुताबिक रहामी एक अमेरिकी नागरिक है और इसका जन्म अफगानिस्तान में 23 जनवरी को हुआ था। इसके अलावा वह 5' 6" लंबा है जबकि वजन 200 पाउंड है। रहामी के भूरे बाल, भूरी आंखें और भूरे ही बाल हैं। आपको बता दें कि मैनहट्टन इलाके में रविवार को हुए शक्तिशाली विस्फोट के बाद एफबीआई के अधिकारी लगातार अहमद खान की तलाशी कर रहे थे। उसकी फोटो ट्विटर पर डालकर लोगों ने मदद मांगी गई थी।

गौरतलब है कि कल न्‍यूयॉर्क के मैनहटन के चेल्सी जिले में हुए विस्फोट के सिलसिले में पूछताछ के लिए रहामी वांछित था, जिस हमले में 29 लोग घायल हो गए थे। वही न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा कि रविवार को न्‍यूयॉर्क और सोमवार को न्यूजर्सी में हुए विस्फोट मंे काफी समानता है, जिसे देखकर लगता है कि हमला किसी एक ही संगठन ने किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The man believed to be responsible for the explosion in Manhattan on Saturday night and an earlier bombing in New Jersey, Ahmad Khan Rahami, was taken into custody on Monday after he was wounded by gunfire in an encounter with the police.
Please Wait while comments are loading...