एमिरेट्स क्रैश लैंडिंग में बचे युवक की लगी लॉटरी, बना करोड़पति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दुबई करीब हफ्ते भर पहले ही एमिरेट्स के एक विमान में कोई खराबी आ जाने के कारण दुबई एयरपोर्ट पर उसकी क्रैश लैंडिंग कराई गई थी। इस विमान में उस समय करीब 300 यात्री सवार थे, लेकिन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया था। अगर क्रैश लैंडिंग न कराई गई होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

emirates crash landing

मौत को मात देने वाले इन 300 यात्रियों में से एक हैं अहमद अब्दुल खादर, जो रातोंरात करोड़पति बन गए हैं। मंगलवार को जब उनका फोन बजा तो उन्होंने सोचा कि कोई रिश्तेदार होगा, जिसे दुबई एरपोर्ट पर हुई क्रैश लैंडिंग का पता चला होगा, तो वह हाल-चाल लेने के लिए फोन कर रहा है। जैसे ही 62 साल के खादर ने फोन उठाया तो वह चौंक गए।

VIDEO : दुबई एयरपोर्ट पर एमिरेटस के जहाज में लैंडिंग करते समय लगी आग

दरअसल खादर को वह फोन दुबई से ही यह बताने के लिए आया था कि उनकी 1 मिलियन डॉलर (करीब 6.5 करोड़ रुपए) की लॉटरी लग गई है। खादर कहते हैं- अभी मैं खुद को खुशकिश्मत मानते हुए दुबई हादसे में बच जाने के लिए भगवान का धन्यवाद कर रहा था कि मुझे खुद को खुशकिश्मत कहने का एक और मौका मिल गया है।

खादर कहते हैं कि लॉटरी के पैसों से उनकी आगे की जिंदगी आराम से कटेगी। खादर अक्सर लॉटरी टिकट खरीदते रहते थे। पिछले महीने ही ईद के मौके पर केरल स्थित अपने घर वापस आते समय भी उन्होंने दुबई एयरपोर्ट से एक लॉटरी खरीदी थी। अब इस लॉटरी ने खादर को एक करोड़पति इंसान बना दिया है।

खादर मिडल ईस्ट में 1978 से कम कर रहे हैं और दुबई में एक कार डीलर के साथ फ्लीट मैनेजर के पद पर काम कर रहे हैं। उनका एक बेटा पिछले 16 साल पहले गिर गया था, जिसके चलते वह पैरालाइज हो गया है। खादर कहते हैं- मेरी पत्नी मुझ पर अक्सर चिल्लाती थी, कि मैं लॉटरी में पैसा बर्बाद करता हूं। मैं हमेशा कहता था कि एक दिन हमारी भी लॉटरी लगेगी। मुझे लगता है कि ये मेरी 17वीं लॉटरी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ahmad abdul khader who escaped death in emirates crash landing dubai become millionaire after he won a lottery of one million dollar.
Please Wait while comments are loading...