अफगानिस्तान: शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला, 29 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैरात। अफगानिस्तान के हेरात शहर में एक मंगलवार देर शाम एक आत्मघाती हमलावर ने शिया समुदाय की मस्जिद में खुद को उड़ा लिया। इस विस्फोट में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। हेरात के जिला अस्पताल के डॉक्टर मोहम्मद रफीक शहजाद का कहना है कि 29 लोगों के शव अस्पताल में लाए गए हैं। वहीं लोकल मीडिया और प्रत्यक्षर्शियों के मुताबिक हमले में और ज्यादा से ज्यादा जाने गई हैं।

Afganistan 20 killed in Herat province after a Shia mosque hit by explosion

अल जजीरा की खबर के मुताबिक, डॉ. शहजाह ने कहा कि बड़ी तादाद में जख्मी लोग अस्पताल लाए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि 30 से ज्यादा लोग गंभीर हालत में अस्पताल में लाए जा चुके हैं, जिनमें कई की स्थिति नाजुक है। स्थानीय पुलिसकर्मी अब्दुलहई वलीजादा ने बताया है कि दो लोगों ने मस्जिद पर हमला किया। एक ने खुद को बम से उड़ा लिया और दूसरे ने ग्रेनेड फेंके। अभी किसी आतंकी गुट ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हमले के वक्त मस्जिद में मौजूद रहे बिलाल सरबरी नाम के शख्स ने ट्विटर पर इसका भयावता बयान की है। उन्होंने लिखा है, ''मस्जिद में हमले के वक्त वहां तकरीबन 1000 लोग थे। अब मैं जहां देख रहा हूं लाशों, चीखों और खून के सिवा कुछ भी नहीं है। ये एक भयानक कत्लेआम है।''

शादीशुदा लाइफ के कारण गई दुजाना की जान, 17 साल में बना था आतंकी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afganistan 20 killed in Herat province after a Shia mosque hit by explosion
Please Wait while comments are loading...