ट्रंप के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, हजारों ने निकाला मार्च

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्यूयॉर्क। अमेरिका का चुने गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिका के अलग-अलग शहरों ने प्रदर्शन किया गया। पोर्टलैंड में एक प्रदर्शनकारी की गोली मारकर हत्या के बाद लोगों ने ये प्रदर्शन किया।

president

ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन और विरोध मार्च

न्यूयॉर्क, लॉस एंजल्स, शिकागो में आयोजको ने इन रैलियों का आयोजन किया। इस प्रदर्शन के आयोजकों को उम्मीद है कि जल्द ही उनके आंदोलन को समर्थन मिलेगा और रियल स्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन और तेजी से बढ़ेगा।

ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद इस वजह से अमेरिका के साथ टूटेंगे रिश्‍ते!

'मेरे राष्ट्रपति नहीं' इसी नारे के साथ कई हजार प्रदर्शनकारियों ने न्यूयॉर्क के फिफ्थ एवेन्यू से लेकर ट्रंप टावर (जो कि डोनाल्ड ट्रंप का घर भी है) तक मार्च निकाला।

प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल रिटायर्ड बैंकर मेरी फ्लोरिक मैक्ब्राइड (62) ने कहा कि हम बहुत डरे हुए हैं क्योंकि देश ने पूरी तरह से अयोग्य, नारी द्वेषी और नस्लवादी राष्ट्रपति चुना है, जो केवल घृणा का पात्र है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में फासीवाद नहीं हो सकता।

पोर्टलैंड में प्रदर्शनकारी की मौत के बाद प्रदर्शन

शिकागो और लॉस एंजिल्स में भी ऐसे प्रदर्शन हुए। यहां भी हजारों की संख्या ट्रंप विरोधी सड़क पर उतरे उनके हाथों ट्रंप के खिलाफ नारे लिखे हुए थे।

डोनाल्‍ड ट्रंप के घर के सामने कुछ नहीं है व्‍हाइट हाउस!

करीब एक लाख लोगों ने फेसबकु पर इशारा किया है कि वो इन तीनों शहरों में खास कार्यक्रम करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि उन्हें चिंता इस बात की है कि कहीं इन कार्यक्रमों में हिस्सा न हो जाए।

बता दें कि शनिवार को पोर्टलैंड में आयोजित रैली के दौरान एक प्रदर्शनकारी को गोली मारने की घटना हुई थी।

ट्रंप ने कहा, हम सब एक साथ होंगे

बता दें कि ट्रंप भले ही अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव जीत गए हैं लेकिन चुनाव के दौरान उनके बयान उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं।

खासकर मुस्लिमों को लेकर दिए गए ट्रंप के बयान से लोग नाराज है। प्रदर्शनों के बीच ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा कि हम सब एक साथ होंगे और गर्व भी होगा।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Demonstrators gathered again in cities across the United States to protest against President-elect Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...