प्‍लेन क्रैश में जिंदा बचे फुटबॉलर एलन का वीडियो

चैपेकोनेस फुटबॉल टीम के 27 वर्षीय डिफेंडर एलन रसेल दुर्घटना के बाद आए सामने। 29 नवंबर को ब्राजील से कोलंबिया जा रही फ्लाइट के क्रैश होने के बाद जिंदा बचे थे एलन।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बोगोटा। 29 नवंबर को ब्राजील से कोलंबिया जा रही एक फ्लाइट के क्रैश हो गई थी। इस फ्लाइट में कोलंबिया के चैपेकोनेस फुटबॉल टीम के 72 खिलाड़ी सवार थे। जहां बाकी सभी की मौत हो गई तो छह लोग जिंदा बच गए थे। इन्‍हीं जिंदा लोगों में से एक हैं 27 वर्षीय एलन रसेल और हादसे के बाद एलेन पहली बार सामने आए हैं।

Alan-Ruschel.jpg

पढ़ें-ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़‍ियों को ले जा रहा प्‍लेन कोलंबिया में क्रैश

शुरू किया चलना

पिछले हफ्ते एलेन ने हादसे के बाद पहली बार चलना शुरू किया है और उन्‍होंने सिर्फ हाव-भाव के सहारे बातें करना आरंभ की हैं। हादसे में एलन की टीम के 19 साथियों की मौत हो गई थी। विमान में ईधन खत्‍म हो जाने की वजह से यह हादसा हुआ था।

पढ़ें-इंडोनेशिया पुलिस का एयरक्राफ्ट क्रैश, 13 लोगों की मौत

मलबे से निकाले गए थे एलन

एलन चैपेकोनेस, टीम के डिफेंडर हैं और इस क्रैश के बाद वह पहले व्‍यक्ति थे जिन्‍हें मलबे से निकाला गया था। एलन फिलहाल सहारे के साथ चल पा रहे हैं। एलन को कोलंबिया के सोमेर क्लिनिक में भर्ती कराया गया है।

एलन की एक फुटेज सामने आई है जिसमें वह कैमरा पर कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'आप सभी का शुक्रिया, हर कोई मुझे लेकर चिंतित था। यह रहा एलन रसेल।'

पढ़ें-इस्‍लामाबाद आ रही पीआईए की फ्लाइट क्रैश

अब ठीक हैं रसेल

रसेल वीडियो में थंबस-अप का चिन्‍ह बनाते और एक सकारात्‍मक संदेश देते नजर आ रहे हैं। रसेल का यह मैसेज उन तमाम लोगों के लिए जिन्‍होंने इस हादसे के बाद उन्‍हें अपना समर्थन दिया।

रसेल के मुताबिक वह अब ठीक हो रहे हैं और जल्‍द ही ब्राजील लौटेंगे। डॉक्‍टरों के मुताबिक उन्‍हें रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A survivour of Chapecoense plane crash has taked his first step after the air tragedy.
Please Wait while comments are loading...