मुस्लिम महिला टीचर को स्कूल में मिली चिट्ठी, अब देश में हिजाब नहीं चलेगा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अमेरिका। अमेरिका में एक हाई स्कूल में पढ़ाने वाली एक महिला टीचर ने फेसबुक पर अपनी क्लास में मिली चिट्ठी शेयर की है। जिस पर उसे हिजाब ना पहनने की धमकी दी गई।

muslim

अमेरिका के जॉर्जिया में डाकुला हाई स्कूल में पढ़ाने वाली मायरा तिलि की एक फेसबुक पोस्ट बेहद वायरल हो रही है। मायरा ने बताया है कि उन्हें अपनी क्लास से एक पर्ची मिली। इस पर्ची पर मायरा के पहनावे और धार्मिक पहचान को लेकर लिखा गया है।

ट्रंप के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, हजारों ने निकाला मार्च

मायरा ने इस पर्ची को फेसबुक पर शेयर किया है। इस पर्ची पर लिखा है कि अब देश बदल रहा है और अब यहां ये हिजाब नहीं चलेगा, इसलिए अच्छा है कि अपने हिजाब का फंदा बनाकर उसपर लटक जाओ।

note

इस पर्ची पर फिर से अमेरिका को महान बनाने की बात लिखी गई है। पर्ची पर अमेरिका का झंडा भी पेन से बनाया गया है। इस पर्ची की फोटो को मायरा ने अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर किया।

मायरा ने कहा, नफरतों से देश महान नहीं होता

मायरा ने इस पर्ची के बारे में लिखा कि अपनी आस्था के हिसाब से कौन क्या पहनता है, ये उसी का फैसला होना चाहिए। उन्होंने लिखा कि मैं मुसलमान हूं और अपने विश्वास के चलते हिजाब पहनती हूं।

मायरा ने अपील करते हुए कहा कि एक कम्युनिटी के हर काम को गलत और शक की निगाह से देखना बंद करिए और बेवजह की अफवाहें मत फैलाइए। उन्होंने कहा कि नफरतों से कभी कोई देश महान नहीं बन सकता।

अमेरिका की फर्स्ट लेडी की हॉटनेस से बोल्ड हुए रामू, मिशेल पर कमेंट

मायरा के स्कूल की प्रवक्ता ने कहा कि एक टीचर को इस तरह की चिट्ठी मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ये पता करने की कोशिश की जा रही है कि ये पर्ची किसने छोड़ी।

'डोनाल्ड ट्रंप से जोड़ना अभी जल्दी'

प्रवक्ता ने कहा कि ये कहना अभी मुश्किल है कि मुस्लिम टीचर के लिए पर्ची छोड़ने वाला अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से प्रभावित है कि नहीं।

मुस्लिम टीचर को हिजाब को लेकर की गई इस टिप्पणी को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के भाषणों का असर भी कुछ लोग सोशल मीडिया पर कह रहे हैं। ट्रंप ने अपने चुनावी भाषणों में कई दफा मुस्लिम विरोधी बयान दिए थे।

अमेरिका में आईटी सेक्‍टर में नौकरी ढूंढ रहे लोगों का लगेगा झटका, कम हुई नौकरियां

वहीं मायरा के इस फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद उनको सोशल मीडिया पर बड़ी तादाद में समर्थन मिल रहा है। मायरा ने एक फेसबुक पर खुद को मिल रहे समर्थन के लिए शुक्रिया भी कहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A Muslim Teacher Receives An Anonymous Note About Her Headscarf in america
Please Wait while comments are loading...