टेक्‍सास का मस्जिद आग में तबाह, जनवरी में मस्जिद में आग की दूसरी घटना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

टेक्‍सास। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन करने के कुछ ही घंटों बाद टेक्‍सास की एक मस्जिद को आग के हवाले कर दिया गया। यह वही मस्जिद है जो पिछले कई वर्षों से लोगों की नफरत का शिकार बनती आई है और एक हफ्ते पहले यहां पर चोरी की घटना हुई थी। जनवरी माह के अंदर यह दूसरी घटना है जहां पर एक मस्जिद को बर्बाद कर दिया गया है।

texas-mosque-टेक्‍सास-मस्जिद

आग की वजहों का पता नहीं

शनिवार को देर रात दो बजे एक स्‍टोर के क्‍लर्क ने इस्‍लामिक सेंटर ऑफ विक्‍टोरिया से आग की लपटें और धुंआ देखा। इस क्‍लर्क ने फिर फायर डिपार्टमेंट को कॉल किया। इस्‍लामिक सेंटर के प्रेसीडेंट शाहिद हाशमी ने कहा कि वहां खड़े होकर मस्जिद को गिरते देखना काफी दुखद था। आग बहुत बड़ी थी और ऐसा लगता है कि यह पूरी तरह से तबाह हो चुकी है। विक्‍टोरिया के फायर मार्शल टॉम लेजर ने टेक्‍सास के फायर मार्शल ऑफिस और फेडरल ब्‍यूरों ऑफ एल्‍कोहल, टोबैको, फायरआर्म्‍स और एक्‍सप्‍लोसिव्‍स इस बात की जांच करेंगे कि आखिर आग की वजह क्‍या थी। हाशमी का कहना है कि अथॉरिटीज ने उन्‍हें बताया है कि अभी कोई भी अंदाजा लगाना बहुत जल्‍दबाजी होगा।

फिर से बनेगी मस्जिद

इस मस्जिद का निर्माण वर्ष 2008 में हुआ था। इस घटना में किसी के भी घायल होने की कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। हाशमी पिछले 32 वर्षों से विक्‍टोरिया में रह रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि करीब 140 अनुयायियों को कुछ और समस्‍याएं थीं और उन्‍हें काफी लोगों का समर्थन भी मिला है। लोगों ने घटना के बाद उन्‍हें अस्‍थायी तौर पर प्रार्थना के लिए जगह देने की पेशकश की है। हाशिम ने कहा कि जब 9/11 हुआ तो मुसलमान और गैर-मुसलमान सभी लोग एकसाथ थे। उन्‍होंने एक बार फिर इस मस्जिद के निर्माण की बात कही। इससे पहले सात जनवरी को ऑस्टिन के लेक ट्राविस के पास एक अंडर कंस्‍ट्रक्‍शन मस्जिद को भी जला दिया गया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A mosque in Texas set on fire and this is the second incidents in the month of January where a mosque has been destroyed.
Please Wait while comments are loading...