खुश होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि 'सेक्सटिंग' के वक्‍त ज्‍यादातर झूठ बोलती हैं महिलाएं

Subscribe to Oneindia Hindi
 48 Percent Of Women Sexters Are Lying When They Talk Dirty: Survey
न्यूयार्क। वैसे तो कहा जाता है कि महिलाओं के पेट में दस किलो खाना पच सकता है लेकिन वो किसी की बात नहीं पचा सकती हैं। ठीक उसी तरह से कहा जाता है कि महिलाएं झूठ भी उस समय ज्यादा बोलती हैं जिस समय वो अपने पार्टनर के साथ प्रणय लीला या रासलीला में मगन होती है। वैसे इस बात को काफी हद तक साबित कर दिया है कंप्यूटर्स इन ह्यूमन विहेवियर मैंगजिन में छपे एक शोध ने।

'सेक्सटिंग' के वक्त हर वक्त सच नहीं बोलती वो..इसलिए सावधान

जिसमें कहा गया है कि सेक्सटिंग (सेक्सी और हॉट तस्वीरें या टेक्स्ट भेजना) के दौरान 24 फीसदी पुरुषों की तुलना में 45 फीसदी महिलाएं झूठ बोलती हैं। इसके पीछे कारण वैसे मानें तो काफी लॉजिक से भरा हुआ है। सर्वे में कहा गया है कि महिलाएं अक्सर सेक्सटिंग के लिए झूठ बोलती हैं तो इसके पीछे कारण सिर्फ इतना है कि वो अपने पार्टनर को तनाव मुक्त, खुश और प्रभावित करना चाहती हैं।

इंप्रेशन जमाने के लिए झूठ बोलती हैं महिलाएं

कभी-कभी उन्हें झूठ इसलिए बोलना पड़ता है क्योंकि नो ऐसी जगह से सेक्सटिंग कर रही होतीं हैं जहां बहुत लोग ग्रुप में होते हैं जिनके कारण वो अपनीबात वो खुलकर नहीं बोल पातीं। लेकिन सर्वे में यह भी लिखा है कि कुछ लोगों ने अपने पार्टनर को जोश में लाने के लिए झूठ का सहारा लेने की बात कही। कुछ लोगों ने कहा कि वे यह जानना चाहते थे कि उनके झूठ बोलने पर उसका पार्टनर कैसी प्रतिक्रिया करता है।

सेक्‍स सिक्रेट: जानिए उन जगहों को जहां अमेरिकन करना चाहते हैं पार्टनर के साथ सेक्‍स

अध्ययन के मुताबिक, कुछ लोग सेक्सटिंग के दौरान इसलिए भी झूठ बोलते हैं, क्योंकि वे ऊब चुके होते हैं या उनके आसपास कोई होता है। शोधकर्ताओं ने हालांकि इस बात की हिदायत दी है कि सेक्सटिंग के दौरान झूठ बोलने से संबंधों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

क्योंकि झूठ किसी ही रिश्ते की नींव नहीं होती है इसलिए सर्वे में कहा गया है कि मौज-मस्ती तक तो ठीक है लेकिन अगर महिलाएं अपने पार्टनर का साथ, प्यार और विश्वास हमेशा के लिए पाना चाहती हैं तो प्लीज वो सेक्सटिंग के वक्त किसी भी झूठ का इस्तेमाल ना करें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
48 Percent Of Women Sexters Are Lying When They Talk Dirty said New Survey.
Please Wait while comments are loading...