इस्‍तांबुल आतंकी हमला: मरने वाले 39 लोगों में पूर्व सांसद के बेटे सहित दो भारतीय भी शामिल

सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर कहा कि हमले में गुजरात की एक महिला खुशी शाह और एक पूर्व राज्यसभा सांसद के बेटे अबीस रिजवी की मौत हुई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। तुर्की की राजधानी इस्‍तांबुल में नए साल के जश्‍न में नए आतंकियों ने मातम घोल दिया। रविवार को हुए आतंकी हमले में 39 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 भारतीय भी हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर रविवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे लिए दुखभरी खबर है। तुर्की के नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में हमने अपने दो नागरिकों को खो दिए हैं। भारतीय राजदूत इस्तांबुल जा रहे हैं।

इस्‍तांबुल आतंकी हमला: मरने वाले 39 लोगों में पूर्व सांसद के बेटे सहित दो भारतीय भी शामिल
इजरायल ने नागरिकों को किया आगाह, भारत में उन पर हो सकता है आतंकी हमला

सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर कहा कि हमले में गुजरात की एक महिला खुशी शाह और एक पूर्व राज्यसभा सांसद के बेटे अबीस रिजवी की मौत हुई है। सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर कहा कि खुशी शाह के पिता और अबीस रिजवी के पिता को फोन कर सहानुभूति दी गई है। उल्‍लेखनीय है कि नए साल के जश्न में लोग गानों की धुन पर थिरक रहे थे कि अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। आपको बता दें आतंकी सैंटा की ड्रेस में नाइट क्लब में घुसे थे।
आतंकियों ने 600 लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई और 70 लोग बुरी तरह घायल हो गए। मरने वालों में 15 लोग विदेशी बताए जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि अब तक कोई भी आतंकी पकड़ा नहीं गया है। सीरिया में आईएस पर हमलों में शामिल नाटो के सदस्य देश तुर्की में इस हमले का शक आतंकी संगठन आईएस या कुर्द आतंकियों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की निंदा करते हुए इसे बर्बर आतंकी कृत्य बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union minister Sushma Swaraj today tweeted that two Indians have died in the terror attack at a nightclub in Istanbul in which 39 people died and 65 others were wounded.
Please Wait while comments are loading...