म्यूजियम में सोने का टॉयलेट, देखने के लिए पहुंच रही लोगों की भीड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्यूयॉर्क। आपने सोने की बनी बहुत सी वस्तुएं देखी और सुनी होंगी, लेकिन क्या आपने कभी सोने का टॉयलेट देखा है? अगर नहीं तो हो जाइये तैयार...क्योंकि अब आपकी ये हसरत पूरी हो सकती है।

TOILET GOLD

इटली के आर्टिस्ट ने बनाया खास सोने का टॉयलेट

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित सिटी म्यूजियम में सोने का खास टॉयलेट लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग इस टॉयलेट की एक झलक के लिए यहां पहुंच रहे हैं।

मोदी के लिए बना दुनिया का सबसे ऊंचा केक, वजन 3750 किलो

'सोलोमोन आर. गगैनहेम म्यूजियम' में खास प्रदर्शनी में सोने के टॉयलेट को लोगों के सामने पेश किया गया है। जिससे लोग इसे छूकर सकें, देख सकें और जरूरी सुझाव दे सकें।

म्यूजियम के एसोसिएट डायरेक्टर माइकल जान ने बताया ये टॉयलेट यहां पहले ही आ गया था लेकिन इसे बहुत विश्वासपात्र प्लंबर से लगवाया गया है। इसे पूरी तरह से स्थापित करने में वक्त लगा।

न्यूयॉर्क के म्यूजियम किया गया है पेश

म्यूजियम के चौथे फ्लोर में बने रेस्टरूम में इस सोने के टॉयलेट को लगाया गया है। फिलहाल 18 कैरेट सोने के बने इस टॉयलेट का इस्तेमाल यहां आने वाला कोई भी शख्स कर सकता है।

आने वाले हैं ऐसे स्मार्टफोन जो आधार कार्ड का करेंगे काम

इस खास टॉयलेट का निर्माण इटली के एक आर्टिस्ट ने किया। मॉरीजिओ कैटेलान ने इस पर मेहनत की और काम करके इसे बनाया है।

55 वर्षीय कैटेलान मिलान शहर में रहते हैं। उन्होंने काफी योजना के बाद इस टॉयलेट पर काम करना शुरू किया।

सोने के टॉयलेट का नाम रखा गया 'अमेरिका'

कैटेलॉन ने बताया कि ये टॉयलेट लोगों के सपने को पूरा करने की ओर एक कदम है। लोग इसे मजाक नहीं समझेंगे। कैटेलान ने सोने के इस टॉयलेट का नाम 'अमेरिका' दिया है।

RJD विधायक के बेटे पर आरोप, रोडरेज में युवक को मारा चाकू

कैटेलान ने बताया कि इस टॉयलेट को बनाने के पीछे उनका बस एक ही मकसद था कि इसे देखकर या फिर इसके इस्तेमाल से आम लोग भी खुद को खास समझ सकें।

18 कैरट सोने का बना ये टॉयलेट पूरी तरह से सोने का ही है। जिसके चलते लोग इसका इस्तेमाल करके अमीरों जैसी शान की झलक महसूस कर सकेंगे। कैटेलान के साथ-साथ म्यूजियम के अधिकारियों ने भी लोगों से इस खास टॉयलेट को एक देखने की अपील की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
18 karat gold copy of a Kohler toilet, was installed in the humble restroom on the fifth-floor of the Solomon R. Guggenheim Museum.
Please Wait while comments are loading...