राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप ने पाक पर भी साधा निशाना, पढ़ें भाषण की ये 10 बड़ी बातें

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी पाकिस्‍तान को अप्रत्‍यक्ष तौर पर चेतावनी दी। ट्रंप ने धरती से इस्‍लामिक आतंकवाद को खत्‍म करने का ऐलान किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। डोनाल्ड ट्रंप ने 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति के पद की शपथ भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर रात ली। इस दौरान उन्होंने कई ऐसी बातें कहीं जो उनके चुनावी कैंपेन और आगे की योजनाओं से जुड़ी हैं। इससे पहले ट्रंप ने पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा से राष्‍ट्रपति भवन में मुलाकात के बाद साथ बैठकर कॉफी पी। ट्रंप के शपथ लेने के साथ आठ वर्ष बाद एक बार फिर से रिपब्लिकन पार्टी के हाथ में अमेरिका की बागडोर आ गई। डोनाल्‍ड ट्रंप ने नवंबर में हुए अमेरिकी चुनावों में डेमोक्रेट पार्टी की पहली महिला उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया था। आईए आपको बतातें हैं कि ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान क्या क्या बड़ी बातें कहीं।

ओबामा का शुक्रिया अदा किया

डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका का राष्‍ट्रपति बनने के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति ओबामा का शुक्रिया अदा किया। ट्रंप ने कहा यह पल आपका पल है और यह आपके लिए ही है। यह हर उस व्‍यक्ति का दिन है जो यहां पर मौजूद हैं और दुनिया भर में मुझे देख रहे हैं।

जनता फिर से बनी शासक

कहा कि अमेरिका आप सभी का देश और यहां की सरकार आपकी सरकार है। 20 जनवरी 2017 एक ऐसा दिन है जब अमेरिका की जनता फिर से शासक बनी है। ट्रंप ने कहा कि हम साथ मिलकर आने वाले कई वर्षों तक अमेरिका दिशा तय करेंगे। हमेशा अमेरिका पहले होगा।

दूसरे देशों से वापस लाएंगे नौकरियां

ट्रंप ने कहा कि हम अपनी सीमाओं को सुरक्षित करेंगे और दूसरे देशों से नौकरियों को वापस लेकर आएंगे। हम दूसरे देशों से दोस्‍ती और रिश्‍ते बनाएंगे लेकिन खुद की सुरक्षा भी करेगे। हम चरमपंथ इस्‍लामिक आतंकवाद को धरती से खत्‍म करके रहेंगे। ट्रंप की इस टिप्पणी को पाक से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

सिर्फ वाशिंगटन फला-फूला

ट्रंप ने कहा कि वाशिंगटन तो खूब फला-फूला लेकिन लोगों को उसका कोई फायदा नहीं मिला। अब समय सिर्फ राजनीति से भरे वादे करने का नहीं बल्कि कुछ करके दिखाने का है। कहा कि सत्ता का परिवर्तिन एक से दूसरे पर नहीं, बल्कि आज से हम लोगों के हाथ में सत्ता दे रहे हैं।

अच्छे दिन शुरू हो गए

ट्रंप ने कहा कि आज (20 जनवरी) से अमेरिका के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं। कहा कि आज से अमेरिका दो नियमों को मानेगा अमेरिकी सामान खरीदो और अमेरिकियों को नौकरी दो।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने लिया फैसला, सभी राजदूत हटाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
10 points of United states of america's president donald trump's speech after inauguration.
Please Wait while comments are loading...