जाकिर नाइक की संस्था पर प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया शुरु

. MHA sources says that FCRA has initiated the process. जाकिर नाइक की संस्था पर प्रतिबंध लगाने की प्रक्रिया शुरु, गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो एफसीआरए ने शुरु की प्रक्रिया

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एनजीओ पर प्रतबिंध की प्रक्रिया शुरु हो गई है। गृह मंत्रालय की सूत्रों की मानें तो एफसीआरए ने जाकिर नाइक की संस्था पर पाबंदी की प्रक्रिया शुरु कर दी है।

zakir naik

CCTV में कैद हुई घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों की हरकत

बांग्लादेश में हमले के बाद विवादों में आई संस्था
जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन उस वक्त घेरे में आ गई थी जब बांग्लादेश में हुए आतंकी हमले के दौरान आतंकी ने जाकिर नाइक के भाषणों का हवाला दिया था।

हिंदुस्तान की मिट्टी में दफन होना चाहता है बीमार दाऊद, साथियों से जताई अंतिम इच्छा

कैबिनेट मीट के लिए मसौदा तैयार

गृह मंत्रालय आतंक रोधी कानून के तहत जाकिर नाइक की संस्था पर प्रतिबंध लगाने जा रही है। सूत्रों की मानें तो इसको लेकर कैबिनेट की मीटिंग के लिए गृह मंत्रालय ने मसौदा भी तैयार कर लिया है।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो जाकिर नाइक की एनजीओ को प्रतिबंधित करने से पहले तमाम गैरकानूनी गतिविधियों की जांच की गई है जिसके बाद संस्था के खिलाफ गैरकानून गतिविधियों से रोकधाम अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

पीस टीवी का भी जाकिर नाइक सें संबंध
जांच में यह भी बात सामने आी है कि जाकिर नाइक की संस्था पीस टीवी से संबंध रखती है। जाकिर नाईक ने विदेशी खाते से पीस टीवी को पैसा भी भेजा है। आपको बता दें कि पीस टीवी पर आतंकवाद का प्रचार-प्रसार करने का आरोप है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Zakir Naik's Islamic Research Foundation 's cancellation initiated. MHA sources says that FCRA has initiated the process.
Please Wait while comments are loading...