कैशलेस पेमेंट करने पर रात 12 बजे से पेट्रोल पंप पर मिलेगी 0.75% की छूट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आज रात 12 बजे से पेट्रोल पंपों पर आपको 0.75 फीसदी की छूट मिलने लगेगी। सरकारी ऐलान के मुताबिक 13 दिसंबर रात 12 बजे से अगर आप पेट्रोल पंपों पर डिजिटल पेमेंट करते हैं तो आपको 0.75 फीसदी की छूट मिलेगी। यानी कैशलेस पेमेंट के जरिए आप आज रात से दूसरों के मुकाबले 0.75 फीसदी सस्ता पेट्रोल-डीजल खरीद पाएंगे।

petrol

आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए वित्तमंत्रालय ने कुछ खास ऐलान किए थे। जिनमें से एक ये भी था कि अगर आप पेट्रोल पंप पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए पेट्रोल या डीजल खरीदते हैं तो आपको कीमत में 0.75% छूट मिलेगी। अब ये छूट आपको आज रात 12 बजे के बाद से मिलने लगेगी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल में छूट के अलावा रेलवे टिकट, बीमा, 2000 रुपए तक की शॉपिंग में टैक्स छूट जैसे कई ऐलान किए है। इस ऐलान के मुताबिक ऑनलाइन तरीके से रेल टिकट लेने पर 5% की छूट मिलेगी। वहीं जेनरल इंश्योरेंस पर 10% और जीवन बीमा पर 8% की छूट की घोषणा की गई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
GoI announces 0.75% discount on use of Debit/Credit Cards, Mobile Wallets and Prepaid Loyalty Cards at PSU petrol pumps from December 13th.
Please Wait while comments are loading...