सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्‍यसभा में किया असंसदीय शब्‍द का प्रयोग, हुआ हंगामा

सोमवार को एक बार फिर संसद के उच्‍च सदन राज्‍यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल के प्रयोग किए शब्‍दों को लेकर हंगामा मच गया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर से शुरु होने के बावजूद व‍िमुद्रीकरण के चलते हंगामे की भेंट चढ़ता जा रहा है। पिछले 20‍ दिनों में हर रोज संसद के दोनों सदनों का कार्यवाही स्‍थगित हुई है।

गुलाम नबी आजाद बोले, संसद के ATM खाली तो बाकी देश का क्या होगा

naresh agarwal

सोमवार को एक बार फिर संसद के उच्‍च सदन राज्‍यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल के प्रयोग किए शब्‍दों को लेकर हंगामा मच गया। नरेश अग्रवाल ने सत्‍ता पक्ष को लेकर एक ऐसे शब्‍द का प्रयोग कर दिया जिस पर पक्ष ने जमकर हंगामा किया।

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने उस शब्‍द को लेकर अपनी आपत्ति जताई और उस अपशब्‍द को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की मांग की। राज्‍यसभा के डिप्‍टी चेयरमैन पीजे कुरियन ने नरेश अग्रवाल के कहे गए उस शब्‍द को सदन की कार्यवाही से बाहर कर दिया। बाद में इस पर जमकर हंगामा हुआ और राज्‍यसभा की कार्यवाही को एक दिन के लिए स्‍थगित कर दिया गया।

राज्‍यसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान पक्ष और व‍िपक्ष दोनों ही व‍िमुद्रीकरण को लेकर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि जब ये सरकार में थे तो हर बाल पर हिट व‍िकेट होते थे और अब जब व‍िपक्ष में हैं तो हर बॉल को नो बॉल कह रहे हैं।

देश के सरकारी बैंकों का एनपीए करीब 80,000 करोड़ बढ़ा

इस पर टिप्‍पणी करते हुए सपा के सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा कि ये लोग सत्‍ता में बैठकर...... कर रहे हैं। इस पर मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कि सपा सांसद की तरफ से प्रयोग किए शब्‍द की हम निंदा करते हैं। यह असंसदीय शब्‍द है और इसे सदन की कार्यवाही से बाहर किया जाना चाहिए। बाद में इस शब्‍द को सदन की कार्यवाही से बाहर कर दिया गया। पर सदन में हंगामा जारी रहा और इसी के चलते सदन की कार्यवाही को एक दिन के लिए और स्‍थगित कर दिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Word used by MP Naresh Agarwaal has been expunged as it was unparliamentary: PJ Kurien
Please Wait while comments are loading...