महिला ने एक साथ दिया चार बच्‍चों को जन्‍म, लोग कह रहे हैं ईश्‍वर का चमत्‍कार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। इसे ऊपर वाले का चमत्कार ही कहेंगे क्योंकि एक महिला ने एक साथ चार बच्‍चों को जन्म दिया और चारों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं। वहीं अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्स यह जानकर आश्चर्यचकित रह गए कि 4 बच्‍चों को एक साथ जन्‍म देने वाली महिला बिल्‍कुल फिट है। जिस किसी ने भी इसके बारे में सुना वो महिला और बच्‍चों को देखने अस्पताल पहुंच गया। देखते ही देखते अस्पताल में काफी भीड़ जमा हो गई।

महिला ने एक साथ दिया चार बच्‍चों को जन्‍म, लोग कह रहे हैं ईश्‍वर का चमत्‍कार

जानकारी के मुताबिक रसूलपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले असहनी गांव में विनोद ओझा की पत्नी निक्की देवी को प्रसव पीड़ा के बाद रविवार को सरकार अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। भर्ती होने के कुछ ही देर बाद डॉक्‍टरों ने मां बनने की खबर दी। डॉक्‍टरों ने बताया कि सोमवार तड़के निक्की देवी ने चार बच्‍चों को जन्‍म दिया जिनमें दो लड़के और दो लड़कियां हैं। वहीं निक्‍की देवी का कहना है कि चारों बच्चे भगवान की मर्जी से आए हैं और इसे हम लोग खुशी से स्वीकार कर रहे हैं। चार पैरों वाले बच्चे ने लिया जन्म, भगवान विष्णु का अवतार समझ कर लोग करने लगे पूजा

क्‍या कहना है स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर

एक साथ चार बच्चे को जन्म देने की बात जैसे ही अस्पताल में फैली, सभी मरीज और उसके परिजन उन्‍हें देखने के लिए वहां पहुंच गए। तो वहीं डॉक्टर और नर्स ही अचंभित रह गए। डॉक्टरों का कहना था कि अधिकतर ऐसा देखा गया है जब महिला दो से अधिक बच्चे को जन्म देती है तो उसका स्वास्थ्य बिल्कुल खराब हो जाता है पर यहां ना तो बच्चों का स्वास्थ्य खराब है और ना ही उसके मां का।

फिलहाल यह मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं बच्चे के दादा मोहन ओझा और पिता विनोद का कहना है कि चारों बच्चे को एक साथ जन्म लेने को लेकर थोड़ी सी परेशानी होगी पर यह ऊपर वाले की देन है जो सभी बिल्कुल स्वस्थ हैं और हम लोग इससे काफी खुश है क्योंकि हमारे घर में एक दो नहीं बल्कि 4 नई खुशी एक साथ आई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Woman gave birth to four children together in Bihar.
Please Wait while comments are loading...