VIDEO: इस्तीफे से पहले किस बात पर भड़की थीं मायावती

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मानसून सत्र के दूसरे दिन बसपा सुप्रीमो हमलावर दिखीं, उन्होंने कहा कि यूपी समेत जिन राज्यों में भी बीजेपी की सरकार है वहां जंगलराज है। दलितों को सताया जा रहा है। राज्यसभा में मायावती उपसभापति पीजे कुरियन पर भड़क गईं। जिसके बाद मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले मायावती ने बोलने के लिए वक्त ना दिए जाने पर इस्तीफे की धमकी थी।

VIDEO:आखिर क्यों गुस्साई मायावती और दिया इस्तीफे की धमकी

राज्यसभा में मायावती अचानक से नहीं भड़की थी, दरअसल मायावती दलितों के मुद्दे पर बोलने के लिए ज्यादा वक्त चाहती थी और उन्हें वक्त नहीं दिया गया। राज्यसभा में मायावती और पीजे कुरियन के बीच कुछ देर तक तीखी बहस भी चली। वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मायावती शुद्ध रूप से राजनीतिक बात कर रही हैं। इसके बाद मायावती गुस्से में सदन से बाहर चली गईं। इसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने जमकर हंगामा किया।

वीडियो क्रेडिट- प्यारा हिंदुस्तान

मायावती ने कहा, 'मैंने जब राज्यसभा में दलितों पर हो रही हिंसा का मुद्दा उठाने की कोशिश की तो मुझे बोलने ही नहीं दिया गया। आखिर क्यों? लानत है, अगर मैं अपने कमजोर और दलित तबके की ही आवाज सदन में नहीं रख सकती तो मुझे सदन में रहने का अधिकार नहीं है। ना मुझे बोलने दिया जा रहा है, ना मेरी बात सुनी जा रही है। यही कारण है कि मैंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।सवाल है कि आखिर मायावती को अचानक इतना गुस्सा कैसे आ गया ये एक स्वभाविक गुस्सा था या फिर किसी रणनीति का हिस्सा?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Why mayawati got angry in rajyasabha,says will resign
Please Wait while comments are loading...