बाबा रामदेव ने खुद बताया, कौन होगा पतंजलि का वारिस?

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। योगगुरू और पतंजलि के सर्वेसर्वा स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि पतंजलि का वारिस कौन होगा? बाबा रामदेव ने इस संबंध में खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

baba ramdev

रामदेव न शुक्रवार सुबह ट्वीट कर बताया कि पतंजलि का उत्तराधिकारी कोई व्यापारी नहीं होगा। ये सन्यासी पुरुष और महिलाएं ही रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की विरासत को संभालेंगे।

नोटबंदी का एक महीना पूरा, आपके फायदे की 5 बातें, जरूर पढ़ें

आपको बता दें कि इस समय पतंजलि आयुर्वेद की कमान रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के हाथों में है। बालकृष्ण पतंजलि में सीईओ की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

हाल ही में आचार्य बालकृष्ण देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हुए हैं। बालकृष्ण के पास इतनी संपत्ति है कि उन्होंने बजाज ऑटो के राहुल बजाज, गोदरेज के आदि गोदरेज, पिरामल इंटरप्राइज के अजय पिरामल और एस्सार के रवि रुइया को भी पीछे छोड़ दिया है।

कार्ड ट्रांजैक्शन पर राहत मिलने के बाद जरूर कीजिए ये 6 बातें

हुरून की 2016 में भारत के टॉप अमीरों की सूची के अनुसार आचार्य बालकृष्ण के पास 25,600 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। इसकी के साथ वह देश के 25वें सबसे अमीर इंसान बन गए हैं और देश के सबसे अमीर सीईओ भी बन गए।

बालकृष्ण के पास पतंजलि के 94 फीसदी शेयर हैं, जबकि रामदेव सिर्फ एक ब्रांड प्रमोटर हैं। आपको बता दें कि आचार्य बालकृष्ण कंपनी से एक भी रुपए की सैलरी नहीं लेते हैं।

नोट बंदी के ऐलान से पहले पीएम मोदी के घर पर क्‍या हो रहा था

पिछले साल कंपनी का टर्नओवर 5000 करोड़ रुपए का बताया गया था, जिसे 2017 तक 10,000 करोड़ रुपए करने का अनुमान लगाया गया है।

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के मुताबिक बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद का 2013-14 का कुल मुनाफा 95.19 करोड़ रुपए था, जो साल भर में 108 प्रतिशत बढ़ कर 2014-15 में 196.31 करोड़ हो गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
baba ramdev tweets and told who will be heir patanjali.
Please Wait while comments are loading...