सेक्स टॉय खरीदने में नंबर वन हैं इस प्रदेश की औरतें, जानिए क्या खरीदती हैं?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सेक्स टॉय का बाजार बहुत विकसित है। आधुनिक युग में इसके इस्तेमाल में भी तेजी आई है। विकसित देशों में जहां इसका चलन पहले से जोरों पर था, वहीं भारत जैसे देश में भी सेक्स टॉय के इस्तेमाल में तेजी आई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एडल्ट वीडियोज को देखने के बजाए भारतीय सेक्स टॉय के इस्तेमाल को ज्यादा तवज्‍जो देती हैं।

सर्वे में हुआ खुलासा

सर्वे में हुआ खुलासा

सेक्स टॉय को लेकर किए गए एक सर्वे में चौंकाने वाली बात सामने आई है। इस सर्वे के मुताबिक भारत में लोगों में शारीरिक संबंध बनाने के बजाए सेक्स टॉय के इस्तेमाल में बढ़ोतरी हुई है। सर्वे में दावा किया गया है कि उन्हें भारत में 52 महीनों में 80,000 से ज्यादा सेक्स टॉय के ऑर्डर मिले हैं।

 भारत में सेक्स टॉय का बाजार

भारत में सेक्स टॉय का बाजार

thatspersonal.com द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक भारत में सेक्स टॉय के बाजार में तेजी आई है। आपको बता दें कि ये कंपनी ऑनलाइन सेक्स टॉय और सेक्स से जुड़े उत्पादों की विक्रेता है। कंपनी ने लोगों से इसे लेकर कुछ सवाल पूछे थे। जिसके बाद पता चला कि भारत में पार्टनर सें संबंध बनाने की जगह सेक्स टॉय का चलन तेजी से बढ़ा है।

पुरूषों में सेक्स टॉय का चलन ज्यादा

पुरूषों में सेक्स टॉय का चलन ज्यादा

कंपनी के मुताबिक भारत में 62 फीसदी सेक्स टॉय पुरुषों ने खरीदे, जबकि 38 फीसदी खरीदार महिलाएं हैं। बारत में मर्द ऑनलाइन सेक्स टॉय खरीदना पसंद करते है।

 किस राज्य में सेक्ट टॉय की डिमांड ज्यादा

किस राज्य में सेक्ट टॉय की डिमांड ज्यादा

सर्वे के मुताबिक बड़ौदा, पुणे, तिरुवनंतपुरम में महिलाओं ने पुरुषों से ज्यादा सेक्स टॉय खरीदे, जबकि सबसे ज्यादा सेक्स टॉय की डिमांड महाराष्ट्र में रही। वहीं इसके बाद कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में लोगों ने सेक्स टॉय ऑर्डर किया।

नवरात्री में डिमांड ज्यादा

नवरात्री में डिमांड ज्यादा

सर्वे के मुताबिक गुजरात में नवरात्रि के दौरान सेक्स टॉय खरीदने के मामले में तीसरे पायदान पर पहुंच जाता है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये की राजधानी दिल्ली में सेक्स टॉय खरीदने का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। यहां पिछले 12 महीनों में इसकी खरीददारी में 25 फीसदी की उछाल आई।

पंजाबी महिलाएं सबसे आगे

पंजाबी महिलाएं सबसे आगे

सर्वे के मुताबिक पंजाबी महिलाएं सबसे ज्यादा सेक्स टॉय की खरीदारी करती हैं। वहीं पुरूषों की बात करें तो तेलंगाना में पुरुष सबसे ज्यादा सेक्स टॉय खरीदते हैं।

क्या खरीदते हैं लोग

क्या खरीदते हैं लोग

सर्वे के मुताबिक भारत में लोग सेक्स टॉय के तौर पर पुरुष सबसे ज्यादा ल्यूब्रीकेंट की खरीदारी करते हैं। जबकि महिलाएं इंटीमेट मसाजर की खरीदारी करती हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Since sex in India is still restricted to the hush-hush in bedrooms, buying sex toys in the country has been an ordeal, to put it mildly, especially for women.
Please Wait while comments are loading...