RBI गर्वनर ने कहा, मैं PM मोदी पर कुछ भी बोलूंगा तो बखेड़ा खड़ा हो जाएगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि अगर वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में कुछ भी बोलेंगे तो समस्या खड़ी हो जाएगी। समय-समय पर मोदी सरकार की आलोचना करने वाले राजन से जब इंटरव्यू के दौरान मोदी को डिस्क्राइब करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसबारे में अगर मैं कुछ ना बोलूं तो ही बेहतर है, क्योंकि अगर मैं कुछ भी बोलूंगा तो उससे समस्या पैदा होगी।

raghuram rajan

मोदी पर कुछ भी बोलूंगा तो समस्या हो जाएगी 

जब राजन से राजनीति में आने पर सवाल किया गया तो उन्होंने रोचक तरीके से जवाब देते हुए कहा कि इस बारे में मेरी पत्नी की चलती है और वह मना करती है। वहीं भारत के 'मोस्ट डिजाइरेबल मेन' की सूची में शामिल किए जाने के सवाल पर राजन ने कहा कि इस के लिए मेरी उम्र बीत चुकी है। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि उन्हें ऐसा तब करना चाहिए था जब मैं 25 साल का था।

राजनीतिक हमलों से आहत

इतना ही नहीं राजन के कहा कि वो आरबीआई गवर्नर के तौर पर अपना कार्यकाल बढ़ाना चाहते थे, लेकिन लगातार हो रहे राजनीतिक हमलों की वजह से इस पर बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई। आपको बता दें कि 4 सितंबर को आरबीआई गवर्नर के पद को छोड़ने के बाद राजन एक बार फिर से शिकागो यूनीवर्सिटी में फाइनेंस के प्रोफेसर के तौर पर काम करेंगे।

मोदी सरकार पर हमला 

इंटरव्यू के दौरान राजन ने खुद को एक नीरस व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्हें रॉकस्टार बैंकर बताने वाले लोग बढ़ा-चढ़ा कर बोल रहे हैं। आपको बता दें कि मेक इन इंडिया और इंडियन इकोनॉमी को अंधों के बीच काना राजा कहने राजन ने विवादों को जन्म दे दिया था। जिसके बाद उनपर राजनीतिक हमले शुरू हो गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reserve Bank's outgoing Governor Raghuram Rajan, whose outspoken views have often been seen as being critical of the government, feels whatever he will say on Prime Minister Narendra Modi will be problematic.
Please Wait while comments are loading...