बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बारिश से बेहाल हो गई है। पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मुंबई की स्पीड पर ब्रेक लगा दिया है। सोमवार रात करीब 2 बजे से हो रही बारिश से सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसकी वजह से ऑफिस आने जाने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनें भी काफी देरी से चल रही हैं।

rain in mumbai

गौरतलब है कि मुंबई में बीते 3-4 दिनों से बारिश हो रही है। हर बार की तरह इस बार भी प्रशासन की सारी तैयारियां नाकाम साबित हुई हैं। मुंबई में दादर, किंग सर्किल और कांदिवली इलाकों में कई जगह पानी भरने की खबरें हैं। मौसम विभाग ने अभी अगले कुछ दिन बारिश की आंशका जताई है। इससे पहले रविवार को करीब 5 मीटर तक के हाई टाइड की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की थी।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत उमस भरी गर्मी की चपेट में है। गर्मी के चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हालांकि मौसम विभाग ने यहां जल्द ही मानसून के पहुंचने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि मानूसन जल्द ही दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत को भिगो देगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Water Logging in mumbai's many place due to heavy rain.
Please Wait while comments are loading...