पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसा: चारों तरफ था मौत का मंजर, देखें तस्‍वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। कानपुर के पास पुखरायां में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। यहां पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में 65 लोगों की मौत हो गई जबकि 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। ऐसी उम्‍मीद जताई जा रही है कि मरने वाले की संख्‍या बढ़ सकती है। ट्रेन में अभी कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम उन्हें निकालने की कोशिश कर रही है।

पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन हादसा: ये रहे हेल्पलाइन नंबर 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा," हादसा दुखद है। हमने हर तरीके का राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। मेडिकल और दूसरी टीमें मौके पर भेजी गई हैं। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।' वहीं यूपी के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी ने कहा," अभी मौतों के आंकड़े के बारे में कुछ भी निश्चित नहीं कहा जा सकता है, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। बचाव कार्य पूरा होने पर ही मरने वालों की तादाद के बारे में कुछ कहा जा सकेगा।" रेलवे के मुताबिक, सिटिंग/लगेज कम्पार्टमेंट, GS, GS, A1, B1/2/3, BE, S1, S2, S3, S4, S5, S6 में ज्यादा नुकसान हुआ है।

चारों तरफ कोहराम

चारों तरफ कोहराम

हादसा देर रात करीब 3 बजकर 30 मिनट पर हुआ। ट्रेन की रफ्तार तेज थी इसलिए ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतरकर खेत में चली गईं। चुकी रात होने के चलते बचाव कार्य में देरी हुई जिससे मरने वालों की संख्‍या बढ़ गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों की मानें तो चारों तरफ कोहराम मचा हुआ था। लोग अपनों की तलाश में अभी भी भटक रहे हैं।

डब्‍बे काटकर निकाली गई लाशें

डब्‍बे काटकर निकाली गई लाशें

एनडीआरएफ के आलोक कुमार सिंह ने बताया है कि चार बोगी अभी भी हैं जिनमें कुछ लोग फंसे हैं। हम उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि डब्‍बों को काटकर लाशेंं निकाली जा रही हैं।

कुछ ट्रेनें कैंसिल और कुछ को किया गया डायवर्ट

कुछ ट्रेनें कैंसिल और कुछ को किया गया डायवर्ट

कैंसिल्ड ट्रेन- 11109 झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, 51803 झांसी- कानपुर पैसेंजर।

डायवर्टेड ट्रेन- 12542, 12522 - आगरा और कानपुर से होकर. 12541 भीमसेन, बांदा, इटारसी से होकर. 12534 ग्वालियर और इटावा से होकर.

पीएम ने हादसे पर जताया दुख

नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैंने सुरेश प्रभु से बात की है, वो खुद इस हादसे पर करीबी से नजर बनाए हुए हैं। इस हादसे में घायल लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं।'

 
देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
At least 63 people were killed and more than 100 injured as 14 coaches of the Indore-Patna Express ran off the tracks today near Kanpur in Uttar Pradesh this morning.
Please Wait while comments are loading...