सरोद वादक अमजद अली खान का वीजा रिजेक्ट, कहा- परेशान हूं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरोद वादक अमजद अली खान ने ब्रिटेन के लिए अपना वीजा रद्द होने पर नाराजगी जाहिर की है। वहीं खान का वीजा रिजेक्ट किए जाने के बाद ब्रिटेन हाई कमीशन ने कहा है कि वे इस पर खान से बात करेंगें।

ब्रिटिश हाई कमीशन के प्रवक्ता ने कहा कि हम किसी ए मामले पर कमेंट नहीं करेंगे लेकिन हम उनसे इस संबंध में बात जरूर करेंगे कि वे ब्रिटेन में जो करना चाहते हैं उसके लिए सही वीजा कैसे भरें।

अमान-अयान की 50 मेस्ट्रोज, 50 परफार्मेसेज

देनी थी प्रस्तुति

70 वर्षीय कलाकार जिन्हें अगले महीने रॉयल फेस्टिवल हॉल में अपनी प्रस्तुति देनी थी उन्होंने कहा कि वो ' हैरान और चकित ' रह गए जब उनका वीजा एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया गया।

ट्वीटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के टैग करते हुए उन्होंने लिखा कि 'मेरा यूके के लिए वीजा रिजेक्ट हो गया है। यह उन कलाकारों के लिए बहुत ही दुखद है जो प्यार और शांति का संदेश देते हैं।'

उसके बाद उन्होंने ट्वीटर पर लिखा हैरान और चकित हूं, यूके का वीजा रिजेक्ट हो गया है। मेरा कार्यक्रम अगले महीने रॉयल फेस्टिवल हॉल में तय है।' उन्होंने आगे लिखा कि 'मैं लगभग हर साल यूके में अपनी प्रस्तुति देता हूं। मेरा वीजा रिजेक्ट होने के कारण परेशान हूं।'

इस मामले में अमजद के बेटे अमान अली ने कहा कि ' ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। वो उनमें से एक हैं जिन्होंने पूरी जिंदगी देश और शांति के लिए काम किया है। सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए कि ब्रिटेन ऐसा क्यों कर रहा है। '

यह मामला डालेगा संबंधो पर असर

वहीं इस मामले पर भारतीय मूल के ब्रिटिश विधि निर्माता कीथ वाज ने यूके होम ऑफिसर से इस मामले पर सफाई मांगी है। उन्होंने कहा कि यह मामला भारत-ब्रिटेन के संबंधों पर असर डालेगा।

अमजद अली खान ग्रैमी के लिए नामांकित

उन्होंने कहा कि 'मैं इस खबर पर चकित हूँ, मैं यह विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि उनका वीजा रिजेक्ट कर दिया गया है, मैंने आज होम ऑफिस को इस संबंध में पत्र लिखा है और इस मामले पर सफाई की मांग की है साथ ही फैसले को बदलने की बात कही है।

आशा करता हूं कि इस मामले का तीव्र निष्कर्ष निकलेगा

उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों के चलते भारत और ब्रिटने के रिश्तों पर बुरे असर डाल सकते हैं। मैं आशा करता हूं कि इस मामले का तीव्र निष्कर्ष निकलेगा और मैं खान को जल्द ही ब्रिटेन में देखूंगा।'

उर्दू के दीवानों के दिल जवां कर रुख़सत हुआ जश्न-ए-रेख्ता

बता दें कि कीथ ब्रिटेन में भारतीय मूल के सबसे ज्यादा समय तक रहने वाले सिनेटर रहे हैं साथ ही हाउस ऑफ कॉमन्स होम अफेयर सेलेक्ट कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Visa denial: UK mission to speak to Sarod maestro Amjal Ali.
Please Wait while comments are loading...