कश्मीर में हिंसक भीड़ ने पीडीपी सांसद के घर को लगाई आग

Subscribe to Oneindia Hindi

कश्मीर कर्फ्यू हटने के बाद बुधवार को कश्मीर में भीड़ ने फिर हिंसक प्रदर्शन किया जिसको काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को पैनेट गन चलाना पड़ा। कुलगाम में प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी के राज्यसभा सांसद के मकान में आग लगा दी। उधर बांडीपोर में भी लोगों की भीड़ ने सुरक्षाबल पर हमला किया।

kashmir news

पीडीपी सांसद का घर और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जलाया

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में प्रदर्शनकारियों ने सत्ताधारी पीडीपी के नेता और राज्यसभा सांसद नजीर अहमद लावे के घर और शॉपिंग कॉमप्लेक्स को आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने सांसद के आवास पर पथराव किया जिसमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी, सांसद के सुरक्षाकर्मियों का हथियार भी लूट कर ले गए। हमला जिस वक्त हुआ तब सांसद और उनके परिवार के लोग घर पर मौजूद नहीं थे।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी

विपक्षी नेशनल कॉनफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सांसद के आवास पर हुए हमले की घटना की जानकारी ट्विटर पर दी। उन्होंने लिखा, 'पीडीपी के राज्यसभा सांसद के घर को आग लगाई गई। सुनने में आ रहा है कि उनके सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लोग ले गए। यहां हालात आज सुधरने के बजाय और भी खराब हो गए।'

कश्मीर में हिंसा की भेंट चढ़ चुके 77 लोग

कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद बुधवार को कई जुलूस और रैलियां निकाली गईं और पथराव की घटनाएं हुईं। कश्मीर की हिंसा में अब तक 77 लोग मारे जा चुके हैं। कश्मीर में दिनभर जारी हिंसा को काबू करने के लिए सुरक्षबलों को बल प्रयोग करना पड़ा। हिंसक झड़पों में एक की मौत होने की खबर है। इन घटनाओं में सौ के लगभग लोग जख्मी हुए हैं जिनमें कई सुरक्षाबल के जवान हैं।

बांडीपोर में हिंसक हुई भीड़

बुधवार की सुबह बांडीपोर में लोग सड़कों पर उतर आए और सुरक्षाबलों पर पथराव किया। भीड़ में से सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी की गई। अपने बचाव में सुरक्षाबलों को भी गोली चलानी पड़ी। इस झड़प में चार जख्मी हुए और एक की मौत हो गई।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On Wednesday, house of PDP MP set on fire by violent mob. People in different areas of Kashmir valley threw stones on security forces.
Please Wait while comments are loading...