WBO बॉक्सिंग में विजेंद्र सिंह ने लगाया जीत का पंच, तीन राउंड में ही चेका को किया नॉकआउट

अपने से ज्यादा अनुभवी विश्व चैंपियन फ्रांसिस चेका को विजेंद्र सिंह ने दस मिनट में ही हरा दिया और खिताब पर आठवीं बार लगातार कब्जा किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। भारत के फेमस मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने अपने पंच की ताकत दिखाते हुए विश्व चैंपियन तंजानिया के मुक्केबाज फ्रांसिस चेका को तीन राउंड में ही नॉक आउट कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिड्लवेट का खिताब फिर से जीत लिया।

Read Also: जब आदिल से हुई टक्कर और मैदान पर ही कराहने लगें जडेजा

Vijender Singh

दस मिनट के अंदर ही कर दिया चेका को नॉकआउट

त्यागराज स्टेडियम में विजेंद्र सिंह और चेका के बीच यह मुकाबला दस राउंड का था लेकिन तीन राउंड में दस मिनट के अंदर ही देश के इस सुपर मुक्केबाज ने प्रतिद्वंद्वी को नॉक आउट कर खिताब जीत लिया।

'मैंने इस मैच की जोरदार तैयारी की थी'

जीत के बाद विजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने इस चैंपियनशिप के लिए मैनचेस्टर में दो महीने तक कड़ी प्रैक्टिस की थी। उन्होंने अपने कोचों का आभार व्यक्त किया।

विजेंद्र का खेल देखने कई हस्तियां पहुंचीं थी। पांच बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम, बाबा रामदेव, केंद्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजू, कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार और योगेश्वर दत्र रिंग के पास बैठे हुए थे।

चेका को हराना आसान नहीं था

डब्ल्यूबीओ बॉक्सिंग में यह विजेंद्र सिंह की लगातार आठवीं जीत है। तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराना विजेंद्र सिंह के लिए आसान नहीं था। चेका के पास विजेंद्र से ज्यादा बॉक्सिंग राउंड खेलने का अनुभव था।

ट्विटर पर विजेंद्र सिंह ने प्रशंसकों को इस जीत पर सपोर्ट और बधाई देने के लिए धन्यवाद किया है। लीजिए सुनिए-

Read Also: सेमीफाइनल मुकाबले में जी ह्युन संग ने पी वी सिंधु को हराया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Boxer Vijender Singh knocks out Francis Cheka in the third round to defend his WBO Asia Pacific Super Middleweight title.
Please Wait while comments are loading...