DRT का फैसला, माल्‍या की संपत्ति कुर्क कर कर्ज वसूले बैंक

विजय माल्य ने 6203 करोड़ रुपए का कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिया था। किंगफिशर एयरलाइंस अब पूरी तरह बंद हो चुका है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। बैंकों से कर्ज लेकर देश छोड़कर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्‍या की मुसिबतें बढ़ने वाली है। जी हां कर्ज वसूली न्‍यायधिकरण (डीआरटी) ने बैंकों को माल्‍या से 9000 करोड़ के कर्ज वसूल के लिए प्रक्रिया शुरु करने की अनुमति दे दी है। डीआरटी ने किंगफिशर एयरलाइंस मामले में शराब कारोबारी विजय माल्या से कर्ज की वसूली से संबंधित स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंक समूह की याचिका पर फैसला सुनाते हुए यह आदेश दिया है।

DRT का फैसला, माल्‍या की संपत्ति कुर्क कर कर्ज वसूले बैंक

न्यायाधिकरण ने कहा है कि स्टेट बैंक अपने 6203 करोड़ रुपये माल्या की संपत्ति को बेचकर वसूल कर सकता है। डीआरटी के पीठासीन अधिकारी के श्रीनिवासन ने अपने आदेश में कहा कि मैं बैंकों को यह आदेश देता हूं कि वह माल्या और यूबीएचएल, किंगफिशर फिनवेस्ट और किंगफिशर एयरलाइंस सहित उनकी कंपनियों से 11.5 फीसदी वार्षिक ब्याज दर पर 6,203 करोड़ रुपये की वसूली की प्रक्रिया शुरू करें। पढ़ें:भगोड़े विजय माल्‍या ने नरेंद्र मोदी को किया ट्वीट कहा, क्‍या निष्पक्ष जांच कराएंगे PM?

आपको बता दें कि विजय माल्य ने 6203 करोड़ रुपए का कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लिया था। किंगफिशर एयरलाइंस अब पूरी तरह बंद हो चुका है। विजय माल्या ने बैंकों को कर्ज नहीं लौटाया और देश से फरार हो गए। फिलहाल वे लंदन में अपने परिवार के साथ आराम की जिंदगी गुजार रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Debt Recovery Tribunal in Bengaluru has allowed banks to start proceedings for recovery of nearly Rs. 9,000 crore from liquor baron Vijay Mallya and some of his companies in connection with the Kingfisher Airlines case.
Please Wait while comments are loading...