VIDEO: जब रामनाथ कोविंद ने लालू के बेटे को मंच पर ही रोक लिया था

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद को भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी घोषित किया।

इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें रामनाथ कोविंद तो हैं ही, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी शामिल हैं लेकिन क्यों?

ये है मामला

ये है मामला

दरअसल, साल 2015 के नंवबर में जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को नीतीश सरकार स्वास्थ्य मंत्री का पद मिला। जब 20 नवंबर को तेज प्रताप को पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे थे तो उन्हें रोक लिया गया।

तेजप्रताप ने कर दी ये गलती

तेजप्रताप ने कर दी ये गलती

दरअसल, राज्य के महुआ विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने आरजेडी अध्यक्ष के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव 20 नवंबर को अपने शपथ के दौरान 'अपेक्षित' को 'उपेक्षित' बोल गए जिसके बाद शपथ ग्रहण करा रहे पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उन्हें दोबारा शपथ दिलाई थी। रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के बाद यह वीडियो फिर से वायरल होने लगा।

तब प्रमोट किए गए थे तेजप्रताप

तब प्रमोट किए गए थे तेजप्रताप

सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं। बता दें कि तेज प्रताप ने अपने शपथ पत्र में खुद को 12वीं पास बताया है और वो इस साल पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज से राजनीति शास्त्र से स्नातक (ऑनर्स) प्रथम वर्ष के छात्र थे हालांकि क्लास में कम जाने की वजह से फेल हो गए थे। हालांकि नियम बदले जाने के कारण उन्हें प्रमोट कर दिया गया था।

कोविंद हैं NDA के उम्मीदवार

कोविंद हैं NDA के उम्मीदवार

गौरतलब है कि 19 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में एक प्रेस वार्ता कर जानकारी दी थी कि रामनाथ कोविंद NDA की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रहेंगे। कोविंद ने 20 जून को राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VIDEO: When Ramnath Kovind stopped Lalu's son on stage
Please Wait while comments are loading...