Video: जब एयरपोर्ट से गुजरे इंडियन आर्मी के जवान तो जमकर बजी तालियां

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। एक वीडियो ट्विटर और फेसबुक के अलावा इस समय व्‍हाट्सएप पर भी शेयर हो रहा है। यूं तो सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो शेयर होते रहते हैं लेकिन इस वीडियो की बात जरा अलग है। यह वीडियो इंडियन आर्मी के उन ऑफिसर्स और जवानों का है जो हाल ही में यूनाइटेड नेशंस पीसिकीपिंग मिशन से वापस लौटे हैं।

Video: जब एयरपोर्ट से गुजरे इंडियन आर्मी के जवान तो जमकर बजी तालियां
 

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा लाउंज

19 अप्रैल को इंडियन आर्मी के ऑफिसर्स और जवानों की एक टीम यूएन पीसकीपिंग मिशन को पूरा करके भारत वापस लौटी। रात के करीब तीन बज रहे थे और दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर किसी आम दिन की ही तरह भीड़ थी। जैसे ही आसमानी नीले रंग की टोपी और यूनिफॉर्म पहने सैनिकों की टीम एयरपोर्ट के लाउंज पर पहुंची तो लाउंज तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है। वीडियो को देखकर न सिर्फ आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा बल्कि आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी।

कश्‍मीर में सेना को पीटने वाले लोग

इस वीडियो की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है क्‍योंकि घाटी से पिछले दिनों आर्मी से जुड़े ऐसे वीडियोज आ रहे हैं जिनके बाद सेना की आलोचना शुरू हो गई। वहीं एक वीडियो में तो नजर आ रहा है कि कैसे कश्‍मीर के युवा सीआरपीएफ के जवानों को भी पीट रहे हैं। यह वीडियो उन तमाम लोगों के मुंह पर शायद एक तमाचे से कम नहीं है जो हर समय सेना को कठघरे में खड़ा करने की कोशिशों में लगे रहते हैं। यह वीडियो आज के हालातों में, जब इंडियन आर्मी की हर जगह आलोचना हो रही है, काफी अहमियत रखता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Crowd at Indira Gandhi International airport applauded the soldiers of Indian Army who were returning from UN Peacekeeping Mission.
Please Wait while comments are loading...