शीतकालीन सत्र के अंतिम तीन दिन संसद में मौजूद रहेंगे पीएम मोदी-वैंकेया नायडू

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने जानकारी देते हुए बताया है कि संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम तीन दिनों के दौरान संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।


ये भी पढ़ें : 450 करोड़ के घोटाले में नाम आने पर केंद्रीय मंत्री बोले-आरोप लगाने वाले जूतों से पीटे जाएंगे

narendra modi

 

चर्चा नहीं बस हो रहा हंगामा

आपको बताते चलें कि देश में 8 नवंबर को नोटबंदी के फैसले के बाद से ही विपक्ष संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बोलने के लिए कह रहा है। विपक्ष संसद में नियम 184 के तहत चर्चा करने की मांग कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि पीएम मोदी सिर्फ बोलकर चले नहीं जाएं। बल्कि संसद के दूसरे सदस्‍यों को भी सुनें।

इससे पहले भी राज्‍यसभा में नोटबंदी के फैसले पर जवाब देने के लिए पीएम मोदी गए थे। पर विपक्ष ने हंगामा करते हुए मांग की थी कि वो राज्‍यसभ के सभी सदस्‍यों को सुनें ओर फिर बोलें।

भाजपा-कांग्रेस ने अपने सांसदों को जारी किए निर्देश

वहीं दूसरी तरफ संसद में अपनी ताकत दिखाने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपने सदस्‍यों को मौजूद रहने का निर्देश भी दिया है। 16 नवंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरु हुआ था। इस दौरान अधिकतर दिन नोटबंदी को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही भी पूरी तरह से नहीं चल सकी।

ये भी पढ़ें : अरुण जेटली का पलटवार, यूपीए शासन में हुए भ्रष्‍टाचार पर कांग्रेस ने क्‍या किया

आडवाणी जता चुके हैं रोष

लोकसभा न चलने पर बीजेपी के सांसद और वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी भी रोष जता चुके थे। इसके लिए उन्‍होंने लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन, सत्‍तारुढ़ पार्टी भाजपा और विपक्ष का जिम्‍मेदार ठहराया था। वहीं भाजपा का विपक्ष पर आरोप है कि विपक्ष लगातार चर्चा से भाग रहा है और वो चर्चा नहीं सिर्फ हंगामा करना चाहता है।

मनमोहन सिंह ने पूछा थे कठिन सवाल

पिछले दिनों शीतकालीन सत्र के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राज्‍यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नोटबंदी के फैसले को लेकर सीधे तौर पर सवाल भी पूछ लिया था कि पीएम बताएं कि दुनिया का वो कौन सा देश है जहां लोग अपना ही पैसा बैंक से नहीं निकाल पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : रेलवे में नौकरी करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Venkaiah Naidu says pm modi will be present in Parliament for the remaining 3 days of the Winter Session
Please Wait while comments are loading...