वरदा चक्रवात: Airtel, वोडाफोन और रिलायंस के लिए लाया नई मुसीबत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वरदा चक्रवात लोगों की जिन्दगियों में तूफान तो लाया ही, इसकी वजह से अब टेलीकॉम कंपनियां भी प्रभावित हो रही हैं।

देश के कई हिस्सों में इन्टनेट नेटवर्क की स्पीड बाधित है। बताया जा रहा है कि वरदा चक्रवात की वजह से समुद्र के नीचे से जा रही इन्टरनेट केबल में दिक्कतें आ गई हैं।

इसकी वजह से भारती एयरटेल और अन्य टेलीकॉम कंपनियों के केबल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस संबंध में एयरटेल की ओर से कहा गया है कि चेन्नई में वरदा तूफान की वजह से केबल्स को नुकसान पहुंचा है।

cyclone-vardah-vodafone-airtel-reliance

तमिलनाडु में तबाही मचाने के बाद वरदा कर्नाटक-गोवा की ओर बढ़ा

ट्रैफिक पर पड़ा प्रभाव

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार सोमवार को आए चक्रवात के कारण समुद्र के नीचे अंतरराष्ट्रीय केबल क्षतिग्रस्त हुई है और बड़ी संख्या में इन्टरनेट की ट्रैफिक पर प्रभाव पड़ा है।

कहा गया कि इसकी वजह से कुछ जगहों पर इन्टरनेट की स्पीड धीमी मिल रही होगी। इस संबंध में कंपनी ने ग्राहकों को सूचना भेज दी गई है।

साथ ही वोडाफोन के प्रवक्ता ने भी इस संबंध में पुष्टि की है कि उनकी कंपनी के टेलीकॉम नेटवर्क में भी इन्टरनेट की सेवाएं बाधित हुई हैं।

Pics: चेन्नई में वरदा का कहर, कर्नाटक भी परेशान, कई ट्रेनें और विमानें रद्द

हुई बड़ी दिक्कत

वोडाफोन में तमिलनाडु इकाई के बिजनेस हेड एस.मुरली ने कहा कि वरदा चक्रवात की वजह से चेन्नई और आस पास के इलाकों में बड़ी दिक्कत हुई है। इसकी वजह से हमारी सेवाएं भी बाधित हुई है। हमारी टीम जल्द से जल्द दिक्कत को सही करने के लिए काम कर रही है।

वोडाफोन ने कहा कि इन क्षेत्रों में लगभग सारी सेवाएं सामान्य हो गई हैं, कुछ इलाकों में सेवाएं धीरे-धीरे सही हो रही हैं और जल्द ही सामान्य स्थिति वापस आ जाएगी।

Airtel, Vodafone और Idea के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़ें

रिपोर्ट्स के अनुसार समुद्र के भीतर मौजूद रिलायंस कम्यूनिकेशन के एआरएम, ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज के नेटवर्क में दिक्कत है। कहा जा रहा है कि बाधित सेवाओं को जल्द से जल्द सही कर दिया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vardah cyclone causes damages undersea cable,internet speed is slow
Please Wait while comments are loading...