उत्तराखंड में पहाड़ की बेटी लगाएंगी सपा की नैया पार

उत्तराखंड समाजवादी पार्टी नेतृत्व डिंपल यादव को मुख्य प्रचारक के रूप में करना चाहता है आगे, पहाड़ की बेटी से मिल सकता है पार्टी को लाभ

Subscribe to Oneindia Hindi

देहरादून। पांच राज्यों में आगामी चुनाव को देखते हुए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर समाजवादी पार्टी में उठापटक चल रही है तो दूसरी तरफ उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को अपना नेता घोषित किए जाने की मांग कर रही है। कन्नैज से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव को प्रदेश में मुख्य प्रचारक के रूप में घोषित किए जाने की मांग कर रहे हैं।

dimpal yadav

डिंपल यादव का जन्म पुणे में हुआ था लेकिन वह मुख्य रूप से उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल आरसीएस रावत और माता चंपा रावत उत्तराखंड के काशीपुर में ही रहते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी डिंपल यादव के उत्तराखंड कनेक्शन को पूरी तरह से भुनाना चाहेगी। माना जा रहा है कि पार्टी डिंपल यादव को पहाड़ की बेटी के तौर पर प्रदेश में सपा की स्टार प्रचारक के तौर पर दिखाएगी।

उत्तराखंड में सपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सत्य नारायण सचान ने कहा कि डिंपल यादव पहाड़ की बेटी हैं और वह राजपूत परिवार से आती है। उत्तराखंड की 60 फीसदी आबादी राजपूत है, अगर नेताजी मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव इस बात पर राजी होते हैं तो डिंपल यादव को स्टार प्रचारक के तौर पर प्रदेश में उतारा जा सकता है, ऐसे में पार्टी प्रदेश में 15 सीटें जीत सकती है।

सचान ने कहा कि प्रदेश की कमेटी ने डिंपल यादव को प्रचार की कमान सौंपने के लिए मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव व अखिलेश यादव को पत्र लिखा है, ऐसे में मुलायम सिंह यादव के रजामंदी के बाद इस बात पर फैसला लिया जाएगा। पिछले 16 साल में उत्तराखंड में 16 मुख्यमंत्री बने हैं, जिसमें कांग्रेस, भाजपा एक के बाद एक सत्ता में आती है लेकिन प्रदेश और लोगों के जीवन में बदलाव करने में पूरी तरह से विफल रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttarakhand Samajwadi party want Dimpal Yadav their chief campaigner. They are in favor to project her as Pahad ki Beti.
Please Wait while comments are loading...