बाराबंकी से शुरू हुई यूपी BJP की 'तिरंगा यात्रा', पंकज सिंह ने दी हरी झंडी

Written by: हिमांशु तिवारी आत्मीय
Subscribe to Oneindia Hindi

बाराबंकी। 70 वें स्वाधीनता दिवस के बाद या कहें कि आज 16 अगस्त से भारतीय जनता पार्टी ने बूथ स्तर पर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया। तिरंगा यात्रा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी पंकज सिंह (जो कि भारत सरकार में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे भी हैं) ने बाराबंकी के जीआईसी मैदान से हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। आपको बता दें कि 16 अगस्त से 22 अगस्त तक यह तिरंगा यात्रा चलेगी।

तिरंगा यात्रा में बिना हेलमेट के बाइक पर घूमते नजर आये रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर

Uttar Pradesh: BJP Tiranga yatra starts from Barabanki Today, Pics

कुछ यूं हुई कार्यक्रम की शुरूआत

बाराबंकी के जीआईसी मैदान में पंकज सिंह अपने दलबल के साथ पहुंचे। इसके उपरांत जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, बाराबंकी से भाजपा सांसद प्रियंका रावत, प्रदेश प्रवक्ता भाजपा किसान मोर्चा रामबाबू द्विवेदी, वैभव मिश्रा, हैदरगढ़ से भाजपा की संभावित प्रत्याशी सरोज रावत ने पंकज सिंह को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

बाराबंकी से शुरू हुई यूपी BJP की 'तिरंगा यात्रा', तस्वीरें

स्वागत के उपरांत सियासतदां ने भाषण के जरिए किया अभिवादन

भाजपा नेता पंकज सिंह के स्वागत के उपरांत नगरपालिका चेयरमैन लाला रंजीत बहादुर, पूर्व एमएलसी हरिगोविंद सिंह, केदारबख्श सिंह ने अपने उद्बोधन में पंकज का अभिवादन किया।

सिर्फ भाजपा वाले लगा सकते हैं ''भारत माता की जय'' के नारे

पंकज सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने ऐसा माहौल बना दिया है कि आज सिर्फ भाजपा का ही कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे लगाते हैं। जेएनयू में देशविरोधी नारों का जिक्र करते हुए पंकज ने कहा कि कुछ गद्दार, कुछ देशद्रोही इसी देश का खाते हैं लेकिन अफजल गुरू जिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं। भारत मां के टुकड़े करने की बात की जाती है। साथ ही कांग्रेस, सपाई राष्ट्रवादियों के साथ खड़े होने के बजाए राष्ट्रद्रोहियों के साथ खड़े होते हैं।

देशभक्ति के लिहाज से हम तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं

अपने वक्तव्य में बीजेपी नेता पंकज सिंह ने कहा कि राजनीतिक लिहाज से नहीं बल्कि देशभक्ति के लिहाज से हम तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं....जब आप तिरंगा लेकर भारत माता की जयकार के साथ रास्तों पर निकलेंगे तो लोग खुद ब खुद समझ जाएंगे कि ये भाजपाई ही हैं...क्योंकि अन्य दलों ने भारत माता की जय को राष्ट्रवाद के साथ जोड़ दिया है। आप अपने अपने बूथ में तिरंगा लेकर जाएं और पीएम मोदी की योजनाओं से लोगों को रूबरू कराएं।

सिर्फ आजम की भैंसे सुरक्षित हैं

भाजपा नेता पंकज सिंह ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में न तो माताएं सुरक्षित हैं, न बहनें सुरक्षित हैं, सुरक्षित हैं तो सिर्फ आजम खान की भैंसे सुरक्षित हैं।

आतंकवाद के नाम पर करते हैं राजनीति

सपा, बसपा को कटघरे में खड़ा करते हुए सिंह ने अपने वक्तव्य करते हुए कहा कि ये लोग आतंकवाद के नाम पर भी राजनीति करते हैं। देश विरोधी नारे लगाए जाते हैं....कहा जाता है कि तुम कितने अफजल मारोगे, हर घर से अफजल निकलेगा लेकिन आपको आश्वस्त कर दूं कि केंद्र में राष्ट्रवादी सरकार है, कानून मजबूत है तो जिस घर से अफजल निकलेगा, हर अफजल मारा जाएगा।

पोस्टर में अंबेडकर भी

तिरंगा यात्रा का पोस्टर जो कि मंच के पीछे लगा हुआ था उसमें दलितों को लुभाने के लिए अंबेडकर का चित्र भी नजर आया। मतलब साफ है कि भाजपा सूबे में आगामी विधानसभा के मद्देनजर पूरी तरह से दलितों पर कंसंट्रेट कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP BJP Tiranga yatra starts from Barabanki Today. BJP celebrates Independence Day with ‘Tiranga Yatra’. Here are pictures, have a look.
Please Wait while comments are loading...