आखिरकार ना-ना करते उषा-पति वेंकैया नायडू बन ही गए देश के 13वें उपराष्ट्रपति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को देश के 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शपथ दिलाई। दक्षिण भारतीय नायडू ने हिंदी में शपथ ली। नायडू शपथ से पहले राजघाट गए, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। नायडू ने वल्लभभाई पटेल और दीन दयाल उपाध्याय को भी श्रद्धांजलि दी।

एक किसान से देश का उपराष्ट्रपति बनने का सफर अद्भुत: वेंकैया नायडू

शपथ के बाद  अब तक केवल उषा पति कहलाने वाले वैंकेया अब आजाद भारत के 13वें उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति बन गए हैं।

 वैंकेया की पत्नी का नाम ऊषा है

वैंकेया की पत्नी का नाम ऊषा है

मालूम हो कि वैंकेया की पत्नी का नाम ऊषा है, उनका जिक्र यहां इसलिए हो रहा है क्योंकि 31 मई 2017 को जब नायडू से उप-राष्ट्रपति उम्मीदवारी वाला सवाल पूछा गया था तो उन्होंने बड़े ही फनी अंदाज में कहा था कि वो ना तो राष्ट्रपति बनना चाहते हैं, और ना ही उपराष्ट्रपति, वह ऊषा के पति होकर ही खुश हैं लेकिन आज समीकरण बदल चुके हैं, आज ऊषा के पति उपराष्ट्रपति बन गए हैं और इस जीत का जश्न नायडू ने अपनी पत्नी के हाथों मिठाई खाकर ही बनाया।

सभी देशवासियों का दिल से आभार व्यक्त किया

सभी देशवासियों का दिल से आभार व्यक्त किया

गौरतलब है कि नायडू ने अपनी शानदार जीत के बाद सभी देशवासियों का दिल से आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उन्हें वोट देने वाले तमाम सांसदों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी बदौलत किसान का एक बेटा आज एक अहम पद पहुंचा है, इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा की गरिमा बनाए रखने और सभी को साथ लेकर चलते हुए हर उम्मीद पर खरा उतरने का वादा किया।

उच्च मानकों को बनाए रखने का वादा करता हूं

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं संविधान और अपने सम्मानित पूर्ववर्तियों द्वारा निर्धारित उच्च मानकों को बनाए रखने का वादा करता हूं, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके भी वेकैंया नायडू को भारत का उपराष्ट्रपति चुने जाने पर शुभकामनाएं दीं थी।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम ने ट्विटर पर लिखा था कि मुझे भरोसा है कि वेंकैया नायडू राष्ट्र निर्माण के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध एक मेहनती और समर्पित उपाराष्ट्रपति के रूप में राष्ट्र की सेवा करेंगे, वेकैंया नायडू की इस जीत पर गोपालकृष्ण गांधी ने भी उन्हें बधाई दी।

आवास पर जाकर भी शुभकामनाएं दीं

इसके बाद पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर उनके आवास पर जाकर भी शुभकामनाएं दीं। वहीं नायडू के आवास पर जश्न का माहौल है, लोगों खुशी में नाच-गा रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Usha-Pati Venkaiah Naidu has won the Vice Presidential elections. He beat Gopalkrishna Gandhi in the VP poll that was held on Saturday. Naidu will be the 13th vice president of India. He will take the oath of office on August 11.
Please Wait while comments are loading...