3700 करोड़ के ऑनलाइन घोटाले में सनी लियोन से पूछताछ कर सकती है एसटीएफ

घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल की गिरफ्तारी के बाद सनी लियोन और अमीषा पटेल के साथ उनकी एक तस्वीर सामने आई थी।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोएडा के 3700 करोड़ रुपए के ऑनलाइन घोटाले में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सनी लियोन भी मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं। यूपी एसटीएफ उनसे इस घोटाले को लेकर पूछताछ कर सकती है। दरअसल घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल ने अपने ई-कॉमर्स पोर्टल की लॉन्चिंग के मौके पर सनी लियोन को बुलाया था। एसटीएफ का कहना है कि 'प्राइज चिट्स एंड मनी सर्कुलेशन स्कीम ऐक्ट 1978' के तहत इस तरह की स्कीम का प्रचार करना गैरकानूनी है।

sunny leone

एसटीएफ को अनुभव मित्तल के ई-कॉमर्स पोर्टल की लॉन्चिंग के मौके पर सनी लियोन के आने के सबूत और तस्वीरें मिली हैं। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि घोटाले की जांच के दौरान अगर जरूरत पड़ी तो बॉलीवुड अभिनेत्री से पूछताछ हो सकती है। आपको बता दें कि घोटाले के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल की गिरफ्तारी के बाद सनी लियोन और अमीषा पटेल के साथ उनकी एक तस्वीर सामने आई थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि ये तस्वीरें एक जन्मदिन पार्टी की हैं और घोटाले की जांच से इसका कोई संबंध नहीं है।

साढ़े छह लाख लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार

आपको बता दें कि यूपी पुलिस और एसटीएफ ने एक ज्‍वाइंट ऑपरेशन कर 3700 करोड़ रुपए के ऑनलाइन फ्रॉड के एक बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनपर आरोप था कि इन लोगों ने साढ़े छह लाख लोगों को ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनाया। इन्‍होंने नोएडा के सेक्‍टर 63 में अब्‍लेज इंफो सलूशंस के नाम से ऑफिस खोला था और सोशल मीडिया पर एक लाइक के बदले पांच रुपए दिलाने की बात कर चूना लगाया। गिरफ्तार हुए लोगों में कंपनी का मालिक अनुभव मित्तल सहित श्रीधर प्रसाद और महेश दयाल शामिल हैं। पुलिस ने 500 करोड़ रुपए सीज भी किए।

5750 रुपये से 57500 रुपये तक की थी मेंबरशिप

पुलिस ने बताया कि आरोपी 'socialtrade.biz' नाम से एक पोर्टल चलाते थे और लोगों को पैसे कमाने का लालच देकर उनसे निवेश कराते थे। ये लोग 5750 रुपये से 57500 रुपये तक कंपनी के अकाउंट में जमाकर लोगों को मेंबर बनाते थे और एक क्लिक का 5 रुपये देते थे। एसटीएफ के एसपी त्रिवेणी सिंह ने बताया, 'कंपनी एब्लेज इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर थी और लगातार पोर्टल का नाम बदल रही थी। इस तरह उन्होंने करीब 6.5 लाख लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया और उनसे 3700 करोड़ रुपये ऐंठ लिए।' ये भी पढ़ें- सनी लियोन-अमीषा पटेल के साथ बर्थडे मनाता था 3700 करोड़ गबन करने वाला अनुभव मित्तल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP STF likely to be questioned Sunny Leone in 3700 crore online scam.
Please Wait while comments are loading...