UPSC NDA & NA 1 Result 2017 घोषित, पूरा रिजल्ट देखें यहां

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा 23 अप्रैल, 2017 को आयोजित राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2017 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर 2 जनवरी, 2018 से आरंभ होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना के 139वें पाठयक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (INC) के 101वें पाठयक्रम में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड की ओर इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट हो गए हैं।

 UPSC NDA & NA 1 Result 2017 घोषित, पूरा रिजल्ट देखें यहां

सूची में जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं उन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी आखिरी है। परीक्षा के उम्‍मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के अनुसार उम्‍मीदवार लिखित परीक्षा परिणाम आने के दो सप्‍ताह के अंदर स्‍वयं को भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर पंजीकृत कराएंगे।

ये है प्रक्रिया

फिर सफल उम्‍मीदवारों को एसएसबी साक्षात्‍कार चयन केन्‍द्र और तिथि आवंटित की जाएगी और इसकी जानकारी पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजी जाएगी। साइट पर पहले पंजीकरण कराने वाले उम्‍मीदवारों को फिर से पंजीकरण की आवश्‍यकता नहीं होगी। पूछताछ/लॉगिन समस्‍या के मामले में dir-recruiting6-mod@nic.in पर मेल भेजा जा सकता है।

उम्‍मीदवार को अपनी आयु तथा शैक्षिक योग्‍यता के संबंध में अपने मूल प्रमाण-पत्र सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्‍कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (SSB) के समक्ष प्रस्‍तुत करने होंगे।

UPSC ना भेजें डॉक्यूमेंट

उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण-पत्र संघ लोक सेवा आयोग को न भेजें। किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच आयोग के गेट 'सी' के पास सुविधा काउन्टर से स्वयं आकर या फोन नंबर 011-23385271/011-23381125/011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं। परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर भी उपलब्ध हैं।

उम्‍मीदवारों के अंक-पत्र, अंतिम परिणाम प्रकाशित होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर (एसएसबी साक्षात्‍कारों के समाप्‍त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्‍ध रहेंगे।

पूरा रिजल्ट देखें यहां

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की क्लास में नए IAS अधिकारियों को मिला देश चलाने का ज्ञान

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Public Service Commission declares result UPSC NDA & NA 1 Result 2017
Please Wait while comments are loading...