मोदी के मंत्री बोले नोटबंदी के बाद अब नसबंदी की भी जरूरत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नोटबंदी के फैसले के बाद नसबंदी के कानून की वकालत की है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में नसबंदी कानून लागू होना चाहिए।

giriraj singh

नवादा में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तेजी से देश की आबादी बढ़ रही है वह कई समस्याएं लेकर आ सकती है, ऐसे में जरूरी है कि आबादी पर काबू पाने के लिए कानून बनना चाहिए।

भारत के पास संसाधन की कमी

गिरिराज सिंह ने कहा कि आबादी पर काबू पाने के लिए सख्त कानून बनाने की जरूरत है और इसे तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए और सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण के लिए कोई कानून होना चाहिए। हमारी आबादी विश्व की आबादी का 17 फीसदी है जबकि जमीन सिर्फ 2.5 फीसदी है और पानी कुल 4.1 फीसदी है।

कानून ना मानने वालों पर चले कानूनी डंडा

ओडिशा में आबादी पर हाल में लिए गए फैसले पर बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जब गरीब हिंदू समाज ने स्वीकारा है, जो इसे नहीं मानेंगे उसपर कानूनी डंडा चलाना चाहिए।

हर साल एक ऑस्ट्रेलिया पैदा हो रहा

गिरिराज ने कहा कि हम हर साल ऑस्ट्रेलिया की आबादी के बराबर जनसंख्या को बढ़ा रहे हैं, हमारे संसाधन बहुत कम हैं। ऐेसे में जरूरत है कि हम देशहित में इस बारे में सोचे और आबादी को कम करने के बारे में सोचें।

भाजपा की नसबंदी हो जाएगी

वहीं गिरिराज सिंह के इस बयान पर पलटवार करते हुए जदयू नेता अली अनवर ने कहा कि बड़े पैमाने पर नसबंदी होने की योजना लागू होगी कि नहीं लेकिन भाजपा की तो नसबंदी हो जाएगी इस योजना से।

पहले भी दे चुके हैं बयान

आपको बता दें कि गिरिराज सिंह ने इससे पहले भी केवल दो बच्चे पैदा करने का बयान दिया था, उन्होंने दो बच्चे पैदा करने के कानून की भी वकालत की थी। जिसके बाद वह काफी विवादों में घिर गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union minister Giriraj Singh advocates Sterilization to control over population. He says there must be a law to control the population.
Please Wait while comments are loading...