बोले जेटली- सेना घुसपैठियों से लड़ने में सक्षम, बख्शे नहीं जाएंगे आतंकी

रक्षा मंत्री जेटली ने सख्त लहजे में कहा है कि भारत चाहता है कि कश्मीर के नागिरकों को समृद्ध जीवन मिले लेकिन आतंकी किसी भी रूप में बख्शे नहीं जाएंगे।

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि दुश्मन द्वारा किसी भी दुर्भावनापूर्ण प्रतिक्रिया के लिए सैनिकों की आक्रामक तैयारी बहुत संतोषजनक है। जम्मू और कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए जेटली ने कहा कि जवान और सेना किसी तरह के घुसपैठ की जांच के लिए उम्दा स्थिति में हैं साथ ही वो उत्साह से परिपूर्ण हैं।

बोले जेटली- सेना घुसपैठियों से लड़ने में सक्षम, बख्शे नहीं जाएंगे आतंकी

जेटली ने कहा कि भारत चाहता है कि कश्मीर के नागरिकों को समृद्ध जीवन मिले, लेकिन हम आतंकियों को नहीं बख्शेंगे। जेटली ने कह कि हिंसा सिर्फ सुरक्षा बल ही नहीं बल्कि उन स्थानीय लोगों के लिए भी घातक होती है जिनकी जान चली जाती है।

GST पर बोले जेटली

वहीं गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) पर जेटली ने कहा कि बमुश्किल किन्हीं वस्तुओं के दाम बढ़ाए गए हैं। बल्कि कुछ वस्तुओं के दाम यथास्थिति रखी गई हैं और कुछ के दाम कम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जीएसटी के अलावा और अधिक आसान कर भी उपभोक्ता के अनुकूल होने जा रहा है।

इसके बाद एक बैठक में जेटली ने GST पर कहा कि जीएसटी बिल उपभोक्ता के अनुकूल होने जा रहा है। इसमें हेल्थकेयर और शिक्षा को छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सेवाओं के लिए चार अलग-अलग दर स्लैब 5%, 12%, मानक दर 18% और लक्जरी दर 28% है। 5% में ज्यादातर परिवहन सेवाएं शामिल हैं।

ये खबरें भी खूब पढ़ रहे हैं लोग
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Union Minister Arun Jaitley says "India wants citizens to have prosperous life but will go very hard on militants"
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK