बीजेपी सांसद की मांग, भारतीय क्रिकेट टीम में हो आरक्षण सिस्टम

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद उदित राज ने मांग की है कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी आरक्षण सिस्टम होना चाहिए। टीम में अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए कोटा सिस्टम होने से एससी-एसटी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा। बता दें कि उदित राज अखिल भारतीय अनुसूचित जाति-जनजाति संघ के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पहले भी ये मांग की थी, अब एक बार फिर से एससी-एसटी आरक्षण की मांग रखी है।

udit raj बीजेपी सांसद की मांग, भारतीय क्रिकेट टीम में हो आरक्षण सिस्टम

बीजेपी सांसद उदित राज ने उठाई आरक्षण की मांग

बीजेपी सांसद उदित राज ने अपना पक्ष रखने के लिए पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि विनोद कांबली ने मुझसे कहा था कि दलित होने की वजह से उन्हें कई बार टीम में भेदभाव का शिकार बनना पड़ा लेकिन अब उन्हें ये बताने में शर्म का अनुभव होता है। दूसरी ओर बीजेपी सांसद उदित राज के बयान पर क्रिकेटर विनोद कांबली ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीजेपी सांसद से उनके नाम का इस्तेमाल करने से मना किया है।

कांबली ने ट्वीट के जरिए उदित राज को जवाब देते हुए कहा कि मैं आपके किसी बयान का समर्थन नहीं करता हूं, कृपया आप मेरे नाम का इस तरह से इस्तेमाल नहीं करें। बता दें कि बीजेपी सांसद उदित राज ने अपनी मांग रखते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम का उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी टीम में कोटा सिस्टम की वजह से 6 अश्वेत खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है। उन्होंने बताया कि इसका असर दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है। क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की टीम को बड़ी टीमों में शुमार किया जाता है। बता दें कि बीजेपी सांसद उदित राज पहले भी ऐसी मांग रख चुके हैं लेकिन इसे ज्यादा समर्थन नहीं मिला।
इसे भी पढ़ें:- अरे ये क्या! धोनी की जर्सी में पाकिस्तानी फैन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Udit Raj says In Indian cricket team should be a quota for SC/ST players.
Please Wait while comments are loading...