1 महीने की सर्वे रिपोर्ट: दो विवादित फैसलों ने सीएम योगी को बनाया हीरो

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। महंत योगी आदित्यनाथ को सीएम बने एक महीना हो चुका है, ऐसे में उनके कामकाज से लोग खुश हैं या नहीं, ये जानने के लिए भारत के सबसे बड़े ग्रामीण मीडिया प्लेटफार्म 'गाँव कनेक्शन' की ओर से एक सर्वे कराया गया, जिसमें 71 प्रतिशत लोगों ने योगी के काम को सही बताते हुए उनका समर्थन किया है।

#TripleTalaq: पति ने न्यूजीलैंड से फोन पर दिया पत्नी को तलाक, शिकायत करने पर एसिड से जलाया

क्या कहती है सर्वे रिपोर्ट

क्या कहती है सर्वे रिपोर्ट

ये सर्वे यूपी के 20 जिलों के 200 ब्लॉक के लोगों के बीच किया। मालूम हो कि प्रदेश में कुल 75 जिले और 820 ब्लॉक हैं। जिसमें 71 प्रतिशत लोगों की ओर से कहा गया कि योगी का काम सही दिशा में हो रहा है और वो उनके काम से काफी खुश हैं।

403 सीटों में से 325 सीटें

403 सीटों में से 325 सीटें

मालूम हो कि इस बार के यूपी चुनाव में भाजपा को 403 सीटों में से 325 सीटें अपने नाम दर्ज की थीं, इस जीत को मोदी की जीत कहा गया था लेकिन जब ये खबर आई कि योगी को सीएम बनाया जाएगा तो लगा कि भाजपा ने बड़ा दांव खेला है, जो कि शायद जनता को नागवार गुजरेगा इसलिए ये सर्वे हुआ।

दो फैसलों की वजह से योगी बने हीरो

दो फैसलों की वजह से योगी बने हीरो

वैसे तो ये सर्वे बहुत कुछ कहता है लेकिन योगी को दो फैसलों ने जरूर जनता को हैरान किया और इन्हीं दो फैसलों की वजह से योगी लोगों के दिलों में घर कर गए। ये दो फैसले थे, अवैध बूचड़खानों को बंद करना और 'एंटी रोमियो अभियान'।

अवैध बूचड़खानों को बंद करना सही

अवैध बूचड़खानों को बंद करना सही

38.1 प्रतिशत लोगों ने यूपी में अवैध बूचड़खानों को बंद करने को सही ठहराया है तो वहीं 25.4 प्रतिशत लोगों को लगता है कि योगी 'एंटी रोमियो अभियान' को असरदार माना गया था।

'एंटी रोमियो अभियान'

'एंटी रोमियो अभियान'

जबकि मनचलों की धरपकड़ के लिए बनाई गई एंटी रोमियो स्क्वायड का फैसले को प्रदेश की 38 प्रतिशत महिलाओं ने सही ठहराया। महिलाओं का कहना है कि उन्हें लगता है कि अब वो प्रदेश में सुरक्षित हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2 of Yogi Adityanath's most controversial decisions incidentally are the most popular. The decision to ban illegal slaughterhouses and setting up of anti-Romeo squads have been rated as the most popular decisions in a survey conducted by Gaon Connection.
Please Wait while comments are loading...