GST के विरोध में उतरे भाजपा के ही दो दिग्गज नेता, पढ़िए क्या कहा

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स बिल लागू हुए 4 दिन हो चुके हैं। GST लागू होने के बाद से ही केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना जारी है। हालांकि अब तक आलोचना विपक्ष और व्यापारी ही कर रहे थे। इस बार आवाज अपने ही घर यानी भारतीय जनता पार्टी से उठी है।

GST के खिलाफ भाजपा के दो दिग्गज नेताओं ने अपनी आवाज मुखर की है। इनमें से एक हैं बिहार के पटना साहिब से सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा वहीं दूसरे हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा।

मुझे नहीं लगता कि...

मुझे नहीं लगता कि...

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि भारत में अभी भी अधिकतर लोगों के पास पर्मानेंट एकाउंट नंबर (PAN Card) नहीं है और ना ही लोगों तक अभी डिजिटल क्रांति संपूर्ण रूप से पहुंची है ऐसे में GST लागू करना कहां तक उचित है? रेडिफ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार शत्रुघ्न ने कहा कि उन्हें यह नहीं लगता कि भारत में ज्यादा लोग GST को समझ रहे होंगे।

नोटबंदी की ओर किया इशारा

नोटबंदी की ओर किया इशारा

नोटबंदी की ओर से इशारा करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि जल्दीबाजी में आर्थिक नीति लागू करने का हाल देख चुके हैं, मैं आशा करता हूं कि इस बार ऐसी कोई हालत पैदा ना हो। हालांकि शत्रुघ्न ने यह कहा कि वो GST पर पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली के फैसले पर सवाल नहीं उठा रहे हैं बल्कि वो इस बात की चिंता में हैं कि क्या लोग इतने बड़े बदलाव के लिए तैयार हैं या नहीं?

यशवंत सिन्हा बोले...

यशवंत सिन्हा बोले...

वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता और तात्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने निजी समाचार चैनल एबीपी न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि GST उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और उसमें अभी भी सुधार की आवश्यकता है। सिन्हा ने कहा कि GST केवल अप्रत्यक्ष कर से जुड़ा है ऐसे में इसमें ऐतिहासिक आर्थिक सुधार की श्रेणी में रखना सही नहीं है।

बदलाव पर अफसोस

बदलाव पर अफसोस

कर ढ़ांचे पर सिन्हा ने कहा कि हमने अपने समय में सभी रेटों को कंप्रेस करत हए तीन रेट तय किए थे। इसलिए GST की दर एक पर नहीं तो कम से कम तीन पर सीमित करते। ये काम हम करके गए थे, इसलिए मुझे अफसोस होता है कि वो बदल दिया गया।

ये भी पढ़ें: GST इफेक्ट : LPG सिलेंडर महंगा, इस महीने से देने होंगे 32 रुपये ज्यादा

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two veteran leaders of BJP give statement against GST
Please Wait while comments are loading...