सुषमा स्वराज की वजह से धड़का था बच्चे का दिल, पाकिस्तान में हुई मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जिस पांच महीने के पाकिस्तानी बच्चे का दिल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वजह से धड़का था उसकी रविवार को पाकिस्तान के अस्पताल में मौत हो गई। रोहन डायरिया का शिकार हो गया था उसको पाकिस्तान के डॉक्टर नहीं बचा पाए।

सुषमा स्वराज की वजह से धड़का था बच्चे का दिल, पाकिस्तान में हुई मौत

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक रोहन को डायरिया की शिकायत के बाद रविवार को लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। रोहन के पिता कंवल सिद्दीकी ने ट्वीट कर रोहन की बीमारी और उसके बाद मौत की जानकारी दी।

जून में चार महीने के पाकिस्तानी बच्चे रोहन का नोएडा के जेपी अस्पताल में सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ जिसके बाद रोहन के पिता भावुक हो थे और कहा कि मेरे बच्चे का दिल भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वजह से धड़क रहा है। उन्होंने हिंदुस्तान और हिंदुस्तान की विदेश मंत्री दोनों का शुक्रिया अदा किया था।

जब रोहन भारत में ईलाज के लिए आया था तो उसके दिल में दिल में छेद था। पाकिस्तान और यूएई के कई अस्पतालों में रोहन का ईलाज हो चुका था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद रोहन के परिवार को इलाज के लिए भारत आने का वीजा मिला था। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से रोहन को वीजा मिलने में मुश्किल हो रही थी।परिजनों ने सुषमा स्वराज से ट्विटर के जरिए संपर्क साधा तो उन्होंने मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए रोहन का भारत आने का इंतजाम करा दिया था। जिसके बाद नोएडा के जेपी अस्पताल के पीडियाट्रिक कार्डियेक सर्जन डॉ. राजेश शर्मा ने रोहन के दिल का ऑपरेशन किया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two months after successful surgery in Noida, Pakistan baby dies of dehydration
Please Wait while comments are loading...