कड़ाके की ठंड के चलते यूपी में दो लोगों की मौत, कई ट्रेनें रद्द

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। पूर्वोत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के चलते दो लोगों की मौत हो गई है। यूपी के बाराबंकी में ठंड की वजह से दो लोगों के मरने की खबर सामने आई है। पूरे प्रदेश मे कोहरे की वजह से सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

cold

दिल्ली का मौसम सुहावना

एक तरफ जहां पूर्वोत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पर रही है तो दिल्ली में मौसम बाकी जगहों से बेहतर हैं और यहां का न्यूनतम तापमान 10.4 रहा जबकि अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस है।

नोटबंदी के बुरे असर से डरे यूपी के बीजेपी सांसद, अमित शाह को बताई चिंता

कई ट्रेनें रद्द

कोहरे के चलते 13 ट्रेनों रद्द कर दी गई हैं जबकि इंदिरा गांधी टर्मिनल पर विमान सेवा सामान्य रूप से चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार आगरा में रात का तापमान बहुत अधिक गिरा है, जबकि लखनऊ और गोरखपुर में तापमान बेहतर है।

पंजाब, हरियाणा का मौसम भी बेहतर

कोहरे की वजह से पंजाब, हरियाणा का भी सामान्य जीवन अस्त व्यस्त है। अमृतसर का तापमान इन दोनों राज्यों में सबसे कम 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि चंडीगढ़ का तापमान 9.9 डिग्री है जोकि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

ग्लोबल वार्मिंक की वजह से तापमान बढ़ा

हालांकि बिहार का मौसम अच्छी धूप की वजह से बेहतर है और यहां न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बात ठंड पहले की तुलना में कम है और इसकी वजह ग्लोबर वार्मिंग है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two died due to cold waves in Uttar Pradesh. Heavy fog has disrupted the normal life, several trains are cancelled.
Please Wait while comments are loading...