देश में दो दिन के अंदर दो मुख्यमंत्रियों को उनकी ही पार्टी ने निकाल दिया

गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू को पीपीए ने पार्टी से बाहर निकाला। शुक्रवार को सपा ने अखिलेश यादव को दल से 6 साल से निलंबित कर दिया।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। देश में दो दिन के अंदर दो मुख्यमंत्रियों को उनकी ही पार्टी ने दलविरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर बाहर निकाल दिया। गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री रहे पेमा खांडू को पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल ने सस्पेंड कर दिया वहीं शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दल से निकालने का एलान कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश में तो नए सीएम की घोषणा कर दी गई है लेकिन उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के निलंबन के बाद संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है। Read Also:पार्टी से निकाले जाने के बाद क्‍या अखिलेश यादव बने रहेंगे सीएम?

देश में दो दिन के अंदर दो मुख्यमंत्रियों को उनकी ही पार्टी ने निकाल दिया

गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल ने सीएम पेमा खांडू पर दलविरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया और उनके साथ डिप्यूटी सीएम समेत पांच एमएलए को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद पीपीए ने विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से तकाम पारियो को नया सीएम चुन लिया। पेमा खांडू पर पार्टी ने भाजपा से नजदीकियों का आरोप भी लगाया। एक और महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम के तहत उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव को 6 साल से पार्टी से निकाल दिया। अखिलेश यादव के साथ सपा महासचिव राम गोपाल यादव को भी पार्टी से निकाल दिया गया।

उत्तर प्रदेश चुनाव में पिछले कुछ दिनों से टिकटों को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और सीएम अखिलेश यादव अपने-अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट निकाल रहे थे। सपा ने अखिलेश यादव को पार्टी से निकालकर बड़ा राजनीतिक कदम उठा लिया। इसके बाद प्रदेश में भारी राजनीतिक हलचल है। अखिलेश और मुलायम के समर्थक भारी नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदेश में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है। समाजवादी पार्टी टूटने के कगार पर खड़ी हो गई है। अब अखिलेश यादव विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे, उसके बाद ही इस पद पर रह पाएंगे। Read Also:मुलायम ने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव को छह साल के लिए पार्टी से निकाला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In India, after Peoples party of Arunachal suspended existing CM of state Pema Khandu, another state Uttar Pradesh is witnessing the suspension of CM Akhilesh Yadav from Samajwadi Party.
Please Wait while comments are loading...