टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए पैदा हुई जुड़वा लड़की, पत्नी ने की खुदकुशी

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए जुड़वा लड़की होने पर पति ने पत्नी को इतना परेशान किया कि पत्नी ने पति की प्रताड़ना से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। यह घटना पुणे के चिंचवड में आनंदवन सोसायटी में घटी है। पति-पत्नी की उम्र में काफी अंतर था जिसकी वजह से दोनों को बच्चा नहीं हो रहा था। पति को लगा कि टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए बच्चा भी होगा और भी बेटा। लेकिन जुड़वा बेटी होने से पति ने पत्नी को ताने देने शुरू किए। जिससे हताश होकर पत्नी ने आत्महत्या का रास्ता अपनाया।

टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए हुई जुड़वा लड़की, पत्नी ने की खुदकुशी

इस घटना में सुनिता सतीश वाघ ( उम्र 29) ने कीड़े मारनेवाली दवा खाकर आत्महत्या कर ली है। सुनिता मूल रूप से औरंगाबाद की रहनेवाली है। उसकी शादी सतीश वाघ (उम्र 49) से 2009 से हुई थी। शादी के बाद दोनों को बच्चे नहीं हो रहे थे। बहुत से डॉक्टरों के पास इलाज करवाने के बाद भी दोनों को संतान सुख प्राप्त नहीं हो रहा था। सतीश ने टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए बच्चा पैदा करने की बात सुनिता के मायकेवालों के सामने रखी और 2 लाख रूपए की मांग भी की। बेटी की खुशी के लिए सुनिता के माता पिता ने अपनी जमीन बेचकर दामाद को दो लाख रूपए दे दिए।

टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए फिर सुनिता गर्भवती हुई और उसने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। लेकिन बच्ची पैदा होने पर सतीश जरा भी खुश नहीं था। सतीश को बेटा चाहिए था और वो रोज सुनिता को ताना देता कि मुझे बेटा चाहिए था और तूने मेरे सिर पर दो-दो लड़कियों का बोझ लाद दिया। लड़कियों का खर्च कौन उठाएगा ऐसा बोलकर मायके से बार-बार पैसे मांगने की बात करता था।

सुनिता के मायके से पैसे नहीं लाने पर सतीश उसके साथ मारपीट किया करता था। रोज की मारपीट और झगड़े से तंग आकर सुनीता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली।इस मामले में सुनीता की मां शकुंतला जाधव ने चिंचवड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। मामले की आगे की जांच पुलिस कर रही है। अबतक आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
twin girls born via testtube baby, mother commit suicide
Please Wait while comments are loading...