CCTV में कैद हुई अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट डायल 100 की हकीक़त

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अमेठी। सीएम अखिलेश यादव की ड्रीम प्रोजेक्ट में डायल 100 शामिल है। चुनावी मंच से वो उसकी बात भी कर रहे हैं। ये प्रोजेक्ट यूपी में बेहतर पुलिसिंग के लिए चलाया गया। लेकिन यहां डायल 100 पर कालिंग के बाद कमरौली पुलिस ने जो कृत्य दिखाया वो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। जिसे देख बड़ा सवाल पैदा हुआ क्या यही है डायल 100 की हकीकत?

 Truth behind Akhilesh Yadav dream project Dial 100

नर्सिंग होम के कैमरे में कैद हुई हकीकत

अमेठी जिले में डायल 100 पर सूचना देने वाले युवक को पुलिसवालों ने न सिर्फ पीटा बल्कि उसे थाने ले जाकर हवालात में बंद कर दिया। पुलिस के इस कारनामे की पूरी घटना एक नर्सिंग होम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मामला कमरौली थाना क्षेत्र से जुड़ा है।

जानकारी देने पर लॉकअप में डाला

जानकारी के मुताबिक, कमरौली इंडस्ट्रियल थाना क्षेत्र में एक निजी नर्सिंग होम है। यहां काम करने वाले एक युवक ने नर्सिंग होम के बाहर अपनी बाइक खड़ी कर दी थी और काम पर अंदर चला गया। कुछ समय बाद जब वह बाहर आया तो उसकी बाइक गायब थी। इसकी युवक ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन करके वापस चली गई। कुछ देर बाद युवक की बाइक नर्सिंग होम से कुछ दूर पर खड़ी होने की जानकारी जब युवक को हुई। इस दौरान वह उस जगह पहुंचा और बाइक देख फिर से 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी ताकि पुलिस को परेशानी न हो। यह सूचना मिलने के बाद दो सिपाही वहां पहुंचे और पीड़ित को पीटते हुए थाने ले गए और उसे हवालात में बंद कर दिया।

एसओ ने कहा नहीं है जानकारी

हलांकि पुलिस ने उसे बाद में छोड़ दिया लेकिन पुलिस की यह करतूत नर्सिंग होम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस संबंध में जब थाना प्रभारी से जानकारी ली गई तो उन्होंने जानकारी ही होने से इंकार कर दिया। जब थाना प्रभारी को कोई जानकारी ही नहीं रहती है तो पता नहीं कैसे थाना चला रहे हैं, यह बड़ा सवाल है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh Police real face capture in cctv, when they arrest young boy who called on dail 100 number and regestred complain against his stolen Bike in Amethi.
Please Wait while comments are loading...