पाकिस्तानी हैकरों ने हैक की दो भारतीय हवाई अड्डों की वेबसाइट, लिखा- हमें कोई नहीं हरा सकता

पाकिस्तानी हैकरों ने दो भारतीय एयरपोर्ट्स की वेबसाइट हैक कर ली थी, जिसे रिस्टोर कर लिया गया है। इसके पहले भी ये ऐसी हरकतें कर चुके हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केरल स्थित कोचीन और त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट की वेबसाइट हैक कर ली गई थी, जिसे बुधवार सुबह 9 बजे तक रिस्टोर कर लिया गया था। बता दें कि वेबसाइट हैक होने के बाद से ही इन पर कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं थी। हैक करने वालों ने साइट http://www.trivandrumairport.com/ पर लिखा था 'वेबसाइट पर कश्मीरी चीता की मुहर लगी है।' लिखा था कि 'टीम पाक का साइबर अटैक है। हमें कोई नहीं हरा सकता।' प्राथमिक जांच में पता चला है कि वेबसाइट बुधवार देर रात हैक हुई हालांकि सुबह करीब 9 बजे तक रिस्टोर करने में सफलता मिल गई थी। वहीं दूसरी वेबसाइट कोचीन एयरपोर्ट की थी। इसकी वेबसाइट  http://www.cochinairport.com/ पर भी वही बातें लिखी गई थीं जो त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट की वेबसाइट पर हैकरों ने लिखी थीं।

पाकिस्तानी हैकरों ने हैक की दो भारतीय हवाई अड्डों की वेबसाइट, लिखा- हमें कोई नहीं हरा सकता

बता दें कि यह कोचीन हवाईअड्डे की जो वेबसाइट हैक की गई है वो एक प्राइवेट साइट है। कोचीन हवाई अड्डे के पीआर मैनेजर पीएस जयन ने कहा कि कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की वेबसाइट हैक नहीं की गई है। हमारी आधिकारिक वेबसाइट है www.cial.aero और ये बिल्कुल सही है। एक अन्य साइट जो कोचिन एयरपोर्ट नाम से हैक हुई है वो CIAL से ताल्लुक नहीं रखती।जानकारी के मुताबिक साइट को हैक होते ही रिस्टोर करने की कोशिशें शुरू कर दी गई थी। वेबसाइट के हैक रहने के दौरान इनके बैकग्राउंड में एक म्यूजिक भी बज रहा था। वहीं इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि इस हैकिंग के पीछे कौन है, इसकी जांच तेजी से जारी है। इस मामले में काम कर रहे साइबर सिक्योरिटी अधिकारियों का कहना था कि हैकर्स लोकल नहीं हैं। कहा कि ऐसा लग रहा है कि यह केरल के बाहर से किया गया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि इस मामले की हर जांच की जाएगी, लेकिन सबसे पहले वेबसाइट को रिस्टोर करना हमारी प्राथमिकता थी, जिसे किया जा चुका है। ये भी पढ़ें: हैकर्स ग्रुप ने कहा- अब हमारी निगाह sansad.nic.in पर, इसमें हैं बड़ी मछलियां 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Trivandrum and cochin airport website hacked by kashmiri cheetah
Please Wait while comments are loading...